scriptइंग्लैंड के गेंदबाज पार्किंसन ने फेंकी शेन वॉर्न जैसी बॉल, देखता रहा बल्लेबाज, देखें वीडियो | Matt parkinson bowl like shane warne to dismiss imam ul hak | Patrika News

इंग्लैंड के गेंदबाज पार्किंसन ने फेंकी शेन वॉर्न जैसी बॉल, देखता रहा बल्लेबाज, देखें वीडियो

locationनई दिल्लीPublished: Jul 14, 2021 12:47:56 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

पार्किंसन ने स्‍टंप के आसपास फुल गेंद फेंकी और इमाम इस पर ड्राइव लगाना चाहते थे। ड्राइव के लिए उन्‍होंने अपने शरीर से दूर खेलना चाहा, लेकिन फिर जो हुआ उसे देखकर सभी हैरान रह गए।

matt_parkinson2.png
पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में इंग्लैंड के स्पिनर मैट पार्किंसन ने अपनी गेंदबाजी से लोगों को चकित कर दिया। तीसरे वनडे मैच के दौरान पार्किंसन ने पाकिस्तानी बल्लेबाज इमाम उल हक को ऐसी स्पिन बॉल डाली कि बल्लेबाज उसे समझ ही नहीं पाया और बॉल बल्लेबाज के पीछे से विकेट में घुस गई। पार्किंसन की इस स्पिन बॉल की तुलना शेन वॉर्न की गेंदबाजी से की जा रही है। कई लोग उन्हें इंग्लैंड का शेन वॉर्न कह रहे हैं।
उड़ गया विकेट
पाकिस्तान का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 113 रन था। गेंदबाजों को विकेट लेने में सफलता नहीं मिल रही थी। तभी अपने तीसरे ओवर में मैट पार्किंसन ने इमाम उल हक को ऐसी बॉल डाली कि उन्हें भनक तक नहीं लगी और गेंद विकेट ले उड़ी। पार्किंसन ने छठे स्‍टंप के आसपास फुल गेंद फेंकी और इमाम इस पर ड्राइव लगाना चाहते थे। ड्राइव के लिए उन्‍होंने अपने शरीर से दूर खेलना चाहा, लेकिन फिर जो हुआ उसे देखकर सभी हैरान रह गए।
यह भी पढ़ें— शेन वॉर्न स्पिन गेंदबाजी पर किया ट्वीट तो फैन ने पूछा क्या आपको पता है स्पिन गेंद कैसे काम करती है?

https://twitter.com/hashtag/ENGvPAK?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
12.1 डिग्री का बड़ा मोड़
इमाम ने जब उस गेंद को खेलने की कोशिश की तो गेंद पर इमाम के बल्ले का अंदरुनी किनारा लगा और गेंद मिडिल स्‍टंप में चली गई। बल्लेबाजल देखते ही रह गया। क्रिकविज की रिपोर्ट के अनुसार,पार्किंसन की गेंद वनडे क्रिकेट के इतिहास में विकेट लेने वाली सबसे बड़ी स्पिनिंग गेंद थी। इस बॉल ने 12.1 डिग्री का बड़ा मोड़ लिया। इससे पहले वर्ष 2005 में एशेज सीरीज के दौरान एंड्रयू स्‍ट्रॉस भी शेन वॉर्न की ऐसी ही फिरकी में फंस गए थे और क्‍लीन बोल्‍ड हो गए थे।
यह भी पढ़ें— 28 साल पहले शेन वॉर्न ने आज ही के दिन फेंकी थी ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’, देखें वीडियो

काउंटी में भी फेंकी थी ऐसी ही बॉल
तीन महीने पहले पार्किंसन ने लंकाशर के लिए खेलते हुए नॉर्थम्टनशर के खिलाफ काउंटी मैच में एडम रॉसिन्गटन को बोल्ड किया था। पार्किंसन की उस बॉल की तुलना शेन वॉर्न की ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ से की गई थी। इसके बाद से फैंस को उम्मीद थी कि पार्किंसन इंटरनेशनल क्रिकेट में भी ऐसी ही गेंदबाजी करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो