scriptपत्नी से हुए विवाद के बाद मो. शमी के लिए यहां से आई बड़ी खुशखबरी, जल्द करेंगे वापसी | MOHAMMED SHAMI PASSED YOYO TEST WILL RETURN IN TEST SQUAD | Patrika News

पत्नी से हुए विवाद के बाद मो. शमी के लिए यहां से आई बड़ी खुशखबरी, जल्द करेंगे वापसी

locationनई दिल्लीPublished: Jul 10, 2018 02:33:38 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

भारत और अफगानिस्तान के बीच पिछले महीने हुए टेस्ट मैच से पहले शमी यो-यो टेस्ट में फेल हो गए थे। लेकिन अब इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले वे पास हो गए है।

SHAMI

पत्नी से हुए विवाद के बाद मो. शमी के लिए यहां से आई बड़ी खुशखबरी, जल्द करेंगे वापसी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज गेंदबाज मो. शमी पिछले लंबे समय से गलत कारणों के चलते सुर्खियों में रहते थे। लेकिन आज आखिरकार उनके लिए एक बड़ी खुशखबरी आ ही गई। मो. शमी ने बेंगलोर के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में यो-यो टेस्ट पास कर लिया है। टीम इंडिया में शामिल होने के लिए सबसे बड़ी बाधा पाने माने वाले इस टेस्ट को पास करने के बाद उनका इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी करने की उम्मीद बढ़ गई है। बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड के दौरे पर है। जहां तीन टी-20 मैचों की सीरीज के अब वनडे सीरीज खेली जानी है। जिसके बाद पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

अफगानिस्तान के खिलाफ हुए थे फेल-

मोहम्मद शमी ने यो-यो टेस्ट पास करने की जानकारी अपने इंस्टाग्राम पर दी। शमी ने एक पोस्ट शेयर करते हुए बताया कि उन्होंने यो-यो टेस्ट पास कर लिया है। आपको बता दें कि शमी पिछले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ हुए एकमात्र टेस्ट मैच से पहले यो-यो टेस्ट में वो फेल हो गये थे। जिसके चलते वो अंतिम एकादश में स्थान बनाने में नाकामयाब रहें थे।

रायडू और सैमसन भी हुए थे फेल-

इंग्लैंड के अहम दौरे से पहले भारतीय युवा बल्लेबाज अंबाती रायडू और संजु सैमसन भी यो-यो टेस्ट फेल हो गए थे। जिसके चलते उन्हें टीम में शामिल होने के बाद भी खेलने का मौका नहीं मिल सका था। रायडू के बदले में सुरेश रैना को जबकि इंडिया ए टीम में संजुु सैमसन के बदले में ईशान किशन को मौका दिया गया था।

हसीन विवाद के बाद हुआ था एक्सीडेंट-

अपनी बीवी हसीन जहां से विवाद के बाद शमी का एक्सीडेंट भी हो गया था। ये वो दौर था जब शमी के लिए सबकुछ विपरित ही चल रहा था। लेकिन अब मोहम्मद शमी का बुरा वक्त खत्म होने की कगार पर है। मोहम्मद शमी ने भारतीय टीम में चयन की एक अहम पड़ाव ‘यो-यो’ टेस्ट पास कर लिया है अब ऐसा माना जा रहा है वो इंग्लैंड के साथ होने वाले टेस्ट मैचों में भारतीय टीम का हिस्सा बन सकते हैं ।

टीम इंडिया को मिलेगी धार-
टीम इंडिया के लिए शमी का यो-यो टेस्ट पास करना अच्छी खबर है। इंग्लैंड के खिलाफ भारत पांच मैचों की टेस्ट सीरीज ODI सीरीज खत्म होने के बाद खेलेगा। शमी टेस्ट के स्थायी खिलाड़ी हैं और उनके टीम में लौटने से भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती मिलेगी। यो-यो टेस्ट पास करने से इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज में भारतीय गेंदबाजी की धार और तेज हो जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो