script

IPL में धुरंधर खिलाड़ियों के बीच सबसे ज्यादा ​फिफ्टी जड़ने वाले 3 अनकैप्ट खिलाड़ी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 02, 2020 08:42:39 pm

भारत के कई अनकैप्ड खिलाड़ियों को विदेशी प्लेयर्स के साथ खेलने का अनुभव मिला और आईपीएल में कई खिलाड़यों ने शानदार अर्धशतक लगाए हैं। इन खिलाड़ियों में सबसे पहले नितीश राणा का नाम आता है….

indian_player.jpg

आईपीएल (IPL) जबसे शुरू हुआ दुनियाभर के खिलाड़ी इसमें संयुक्त रूप से खेलते आ रहे हैं। इस टूर्नामेंट ने दुनियाभर में टी20 लीगों को शुरू करने की प्रेरणा दी है। तबसे इस लीग की शुरुआत हुई है युवा खिलाड़ियों को दुनिया को अपना हुनर दिखाने का मौका मिल रहा है। इस लीग की शुरुआत करने पीछे का कारण भी भारत के युवा खिलाड़ियों को तैयार करना और उन्हें अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ खेलने का अनुभव देना था। इस लीग की बदौलत भारतीय टीम में कई अच्छे खिलाड़ियों की एंट्री भी हुई है। बात करें तो जसप्रीत बुमराह, रवीन्द्र जडेजा, हार्दिक पांड्या और कई खिलाड़ी इसके बड़े उदाहरण हैं।

अमरीका जैसा देश क्यों नहीं खेलता क्रिकेट, यहां जानें कारण

ये हैं सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले वो 3 अनकैप्ड खिलाड़ी
भारत के कई अनकैप्ड खिलाड़ियों को विदेशी प्लेयर्स के साथ खेलने का अनुभव मिला और आईपीएल में कई खिलाड़यों ने शानदार अर्धशतक लगाए हैं। इन खिलाड़ियों में सबसे पहले नितीश राणा का नाम आता है।

DC ने टॉस जीतकर RCB के खिलाफ फील्डिंग का फैसला लिया

1. नितीश राणा
आईपीएल में नितीश राणा ने वर्ष 2016 में डेब्यू किया था। राणा लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वे आईपीएल के हर सीजन में 300 से भी ज्यादा रन बना रहे हैं। राणा फिलहाल मुंबई इंडियंस और वर्तमान में कोलकाता की टीम के लिए खेल रहे हैं। राणा अनकैप्ड खिलाड़ियों द्वारा अर्धशतक लगाने के मामले में 11 अर्धशतकों के साथ सबसे आगे हैं।

2. सूर्य कुमार यादव
इस सीजन में जिस अनकैप्ड खिलाड़ी की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है वो हैं मुंबई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव। सूर्यकुमार ने पिछले कुछ आईपीएल सीजन से मुंबई इंडियंस की टीम के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया है और उन्होंने घरेलू क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। हाल ही आस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई भारतीय टीम में उनका सलेक्शन नहीं किया गया, जिसके बाद कई दिग्गज खिलाड़ियों ने इस पर हैरानी जताई थी। सूर्य कुमार ने आईपीएल में 10 अर्धशतकों के साथ वो अनकैप्ड खिलाड़ियों द्वारा सबसे ज्यादा अर्धशतक के मामले में दूसरे नंबर पर हैं।

महिला क्रिकेट के समर्थन में उतरीं नीता अंबानी, जियो बना Women’s T20 Challenge का टाइटल स्पॉन्सर

3. ईशान किशन
बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। उन्होंने आईपीएल में वर्ष 2016 में डेब्यू किया था। उन्होंने आईपीएल में कुछ बेहद शानदार पारियां खेली हैं और अपनी काबिलियत से सभी को परिचित करवाया है। आईपीएल 2020 में भी ईशान शानदार फॉर्म में हैं और अब तक 3 अर्धशतक के साथ अनकैप्ड खिलाड़ियों द्वारा आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में तीसरे नंबर हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो