scriptन्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को तीसरे वनडे में 88 रनों से हराया, 3-0 से अपने नाम किया सीरीज | New Zealand beat Bangladesh by 88 runs in the third ODI, 3-0 series to be named | Patrika News

न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को तीसरे वनडे में 88 रनों से हराया, 3-0 से अपने नाम किया सीरीज

locationनई दिल्लीPublished: Feb 20, 2019 11:11:57 pm

Submitted by:

Anil Kumar

बांग्लादेश के शब्बीर रहमान ने बनाया शतक
न्यूजीलैंड ने तीसरे वनडे में बांग्लादेश को 88 रनों से हराया
तीसरे वनडे में रॉस टेलर ने खेली 69 रनों की पारी
तीन वनडे मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 3-0 से हराया
टिम साउदी को मैन ऑफ द मैच चुना गया
मार्टिन गप्टिल चुने गए मैन ऑफ द सीरीज

जश्न मनाते हुए न्यूजीलैंड की टीम

जश्न मनाते हुए न्यूजीलैंड की टीम

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के दौरे पर तीन एकदिवसीय मैच खेलने पहुंचे बांग्लादेश को कीवी खिलाड़ियों ने धूल चटा दी। मेजबान न्यूजीलैंड में तीन मैचों की सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया। आखिरी वनडे में टिम साउदी की घातक गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश की टीम पूरी तरह से बिखर गई और 88 रनों से हार झेलना पड़ा। टिम साउदी ने 9.2 ओवरो में 65 रन खर्च करते हुए 6 विकेट झटके। हालांकि टिम साउदी की घातक गेंदबाजी के बीच एक छोर पर शबीर रहमान डटे रहे और 110 गेंदों पर 102 रन की पारी खेली। हांलांकि रहमान अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

https://twitter.com/hashtag/NZvBAN?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

 

रॉस टेलर ने बनाए 69 रन

बता दें कि टॉस जीतकर बांग्लादेश की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड की शुरुआत ठीक नहीं रही और पांचवें ओवर में 21 रन के स्कोर पर पहला विकेट कॉलिन मुनरों (8) का गंवा दिया। इसके बाद 12वें ओवर में मार्टिन गुप्टिल (29) 59 रन पर अपना विकेट गंवा कर पवेलियन लौट गए। उसके बाद तीसरे विकेट के लिए बांग्लादेश को लंबा इंतजार करना पड़ा। तीसरे विकेट के लिए रॉस टेलर और हेनरी निकोल्स ने 71 रन जोड़े। रॉस टेलर ने सबसे अधिक 69 रनों की पारी खेली। जबकि हेनरी निकॉल्स ने 64 रन बनाए। कॉलीन डी ग्रैंडहोम ने ताबडतोड़ बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के गेंदबाजों को जमकर धोया और महज 15 गेंदों पर 246 की औसत से 37 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 330 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से मुस्तकफिर रहमान ने सबसे अधिक दो विकेट झटके। बता दें कि न्यूजीलैंड की ओर से तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली। हेनरी निकोलस (64), टेलर (69) और टॉम लाथम (59) रन की पारी खेली।

रॉस टेलर ने स्टीफन फ्लेमिंग को छोड़ा पीछे, न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बने खिलाड़ी

331 रनों का था टारगेट

बता दें कि 331 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरूआत ठीक नहीं रही। टिम साउदी ने पहले ओवर की दूसरी बॉल पर ही तमिम इकबाल (0) को टॉम लेथम के हाथों कैच कराकर पवेलियन की राह दिखा दी। इसके बाद सोम्या सरकार (0) को एक रन के स्कोर पर साउदी ने क्लीन बोल्ड कर दिया। सउदी ने घातक गेंदबाजी करते हुए 2 रन के स्कोर पर लिटन दास (1) को एलबीडब्ल्यू कराकर बांग्लादेश की कमर तोड़ दी। हालांकि शबीर रहमान और मोहम्म्द सैफुद्दीन ने 6 विकेट के लिए 101 रन जोड़कर टीम को जीत की उम्मीद जताई लेकिन 162 रन के स्कोर पर सैफुद्दीन (44) ने ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर गुप्टिल को कैच थमा बैठे। इसके बाद पूरी टीम 47.2 ओवर में 242 के स्कोर पर ढ़ेर हो गई। शबीर रहमान ने सबसे अधिक 102 रनों की पारी खेली। शबीर को साउदी ने अपनी ही गेंद पर कैच कर पवेलियन की राह दिखाई। बता दें कि तीसरे वनडे में घातक गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट झटकने वाले टिम साउदी को मैन ऑफ द मैच चुना गया जबकि मार्टिन गप्टिल मैन ऑफ द सीरीज रहे।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो