scriptT20 वर्ल्‍ड कप के बीच इस स्‍टार खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्‍यास | new zealand star pacer trent boult announced his retirement during t20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

T20 वर्ल्‍ड कप के बीच इस स्‍टार खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्‍यास

Trent Boult announced his Retirement: न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के बीच अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया है। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि ब्लैक कैप्स के साथ मैंने जो किया, उस पर मुझे बहुत गर्व है और दुख है कि यह न्यूजीलैंड के साथ मेरा आखिरी दिन है।

नई दिल्लीJun 18, 2024 / 08:41 am

lokesh verma

Trent Boult announced his Retirement
Trent Boult announced his Retirement: न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के बीच अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया है। उन्होंने सोमवार को त्रिनिदाद में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ सात विकेट की जीत के साथ न्यूजीलैंड के निराशाजनक टी20 विश्व कप अभियान के समाप्त होने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का अपना आखिरी मैच खेला। दरअसल अगस्त 2022 में न्यूजीलैंड के केंद्रीय अनुबंध से मुक्त होने के बाद से 34 वर्षीय बोल्ट को अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए कम ही चुना गया है, जिसकी वजह से वह विदेश में अधिक घरेलू टी20 लीग खेल सके।

ट्रेंट बोल्‍ट ने कहा क्रिकेट को अलविदा

प्रसिद्ध स्विंग गेंदबाज पिछले साल न्यूजीलैंड के 50 ओवर के विश्व कप अभियान में शामिल थे। जहां उनकी टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन मुंबई के दर्शकों से खचाखच भरे वानखेड़े स्टेडियम में मेजबान भारत से 70 रन से हार गई थी। वहीं, अब टी20 वर्ल्‍ड कप में न्यूजीलैंड बनाम पापुआ न्यू गिनी के बीच ब्रायन लारा स्टेडियम में कम भीड़ के सामने ट्रेंट बोल्‍ट ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

‘ब्लैक कैप्स के साथ मैंने जो किया, उस पर मुझे बहुत गर्व है’

आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मैच के बाद ट्रेंट बोल्‍ट ने कहा कि यह थोड़ा अजीब लगता है, जाहिर है पिछले कुछ दिनों में कुछ भावनाएं हैं। मैं आगे नहीं बढ़ पाया, लेकिन ब्लैक कैप्स के साथ मैंने जो किया, उस पर मुझे बहुत गर्व है और दुख है कि यह न्यूजीलैंड के साथ मेरा आखिरी दिन है। उन्‍होंने कहा कि मैंने टिम साउथी के साथ एक दर्जन से अधिक वर्षों तक ड्रेसिंग रूम साझा किया है। यह एक ऐसी साझेदारी है, जिसे बनाने में मुझे मज़ा आया है और हम मैदान के बाहर बहुत अच्छे दोस्त हैं।
यह भी पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 में बदलेगी टीम इंडिया की रणनीति, प्‍लेइंग XI में होगा ये बड़ा बदलाव

विलियमसन ने बोल्ट को खेल का महान सेवक बताया

बोल्ट से पूछा गया कि क्या पीएनजी के खिलाफ उनका 62वां टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच न्यूजीलैंड के लिए सभी प्रारूपों में उनकी अंतिम उपस्थिति थी, तो उन्होंने कहा कि मैंने इससे आगे कुछ नहीं सोचा है, मैं अभी टिप्पणी करने की स्थिति में नहीं हूं। मैंने आखिरी बार वहां जाकर बहुत आनंद लिया। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने बोल्ट को खेल का महान सेवक बताया। केन ने कहा कि उन्हें जाते हुए देखना दुखद होगा, उनके पूरे करियर में उनके साथ रहना काफी खास रहा है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / T20 वर्ल्‍ड कप के बीच इस स्‍टार खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्‍यास

ट्रेंडिंग वीडियो