scriptमानें या न मानें विराट कोहली नहीं यह है भारतीय टीम का सबसे फिट खिलाड़ी | NOT VIRAT KOHLI, KARUN NAIR IS FITTEST PLAYER IN INDIAN CRICKET TEAM | Patrika News

मानें या न मानें विराट कोहली नहीं यह है भारतीय टीम का सबसे फिट खिलाड़ी

Published: Oct 01, 2018 03:44:19 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

विराट कोहली भले ही भारतीय टीम के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हों लेकिन वह सबसे फिट खिलाड़ी नहीं हैं। वह कोहली ही हैं जिन्होंने 2017 में यो-यो टेस्ट अनिवार्य करने को कहा था।

VIRAT KOHLI

मानें या न मानें विराट कोहली नहीं यह है भारतीय टीम का सबसे फिट खिलाड़ी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट में फिटनेस कुछ सालों से चर्चा का बड़ा विषय बना हुआ है। कई खिलाड़ी फिटनेस टेस्ट पास करने में नाकाम रहे जिस कारण उन्हें टीम में जगह भी नहीं मिली। यो-यो टेस्ट पास करना उतना ही अनिवार्य हो गया है जितना कि रन बनाना। इस यो-यो टेस्ट को अनिवार्य बनाने में सबसे बड़ा हाथ कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री का है। विराट के शुरू किए गए इस फिटनेस ट्रेंड में उनसे भी आगे निकल गया है भारतीय टीम का यह खिलाड़ी।


यह है भारतीय टीम का सबसे फिट खिलाड़ी-
विराट कोहली भले ही भारतीय टीम में सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हों लेकिन वह सबसे फिट नहीं हैं। क्रिकेट वेबसाइट को दिए गए एक इंटरव्यू में भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी करुण नायर ने यह खुलासा किया कि टीम इंडिया के ट्रेनर शंकर बसु के मुताबिक वह टीम के सबसे फिट खिलाड़ी हैं। नायर ने कहा, “मैंने अधिकतर समय शंकर बसु और बल्लेबाजी कोच संजय बांगर के साथ बिताया। मैंने कई नेट सेशन किए, लेकिन अधिकतर समय मैं शंकर के साथ ही रहता था। उनके अनुसार, मैं अभी टीम में सबसे फिट खिलाड़ी हूं। मुझे इस पर गर्व है और मैं इसे जारी रखना चाहता हूं।”


बिना मौका दिए नायर को किया गया टीम से बाहर-
इंग्लैंड दौरे पर नायर पुरे वक्त टीम के साथ जुड़े रहे थे लेकिन उनको किसी भी मैच में खेलने का मौका नहीं दिया गया। इसके बाद जब वेस्ट इंडीज टेस्ट सीरीज के लिए टीम का चयन हुआ तो उनको टीम में जगह नहीं मिली। करुण इस बात से बिलकुल भी खुश नहीं हैं क्योंकि उनको अपने आपको साबित करने का मौका ही नहीं मिला। साथ ही करुण ने यह भी बताया कि इंग्लैंड में खेली गई पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान उनकी टीम प्रबंधन से कोई बातचीत नहीं हुई थी। टीम मैनेजमेंट ने उनको टीम में नहीं शामिल किए जाने पर न ही कोई सफाई दी न ही उनसे किसी तरह से कोई बातचीत की। उन्होंने कहा कि “मेरी टीम के चयनकर्ताओं और प्रबंधन से किसी भी प्रकार की कोई बातचीत नहीं हुई। यह मुश्किल है, लेकिन मैंने खुद से आगे बढ़कर कुछ नहीं पूछा। हां, हमारी अभी तक कोई बात नहीं हुई है।”


नायर ने कहा बल्ले से दूंगा जवाब-
इंग्लैंड सीरीज में मौका न मिलने और उनके स्थान पर विहारी को पदार्पण का मौका देने के बारे में नायर ने कहा, “यह सामान्य रूप से किसी भी व्यक्ति के लिए सह पाना मुश्किल है। एक व्यक्ति ऐसी स्थिति को नहीं संभाल सकता। हालांकि, टीम प्रबंधन और अन्य सभी ने यह फैसला लिया था और इसीलिए, मुझे इसे स्वीकार करना था।” नायर ने कहा, “मैं इसमें कुछ नहीं कर सकता था, लेकिन मुझे जब भी मौका मिलेगा मैं अपने बल्ले से जवाब दूंगा। मैं इस बारे में और कुछ भी नहीं कह सकता।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो