scriptPAK vs CAN: पाकिस्तान के लिए आज करो या मरो का मुकाबला, जानें सुपर-8 में पहुंचने के लिए क्या करना होगा | pak vs can do or die match for Pakistan today against canada in t20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

PAK vs CAN: पाकिस्तान के लिए आज करो या मरो का मुकाबला, जानें सुपर-8 में पहुंचने के लिए क्या करना होगा

PAK vs CAN: T20 World Cup 2024 में आज पाकिस्तान और कनाडा के बीच ग्रुप चरण का अहम मुकाबला खेला जाएगा। पाकिस्‍तान के लिए आज का मुकाबला करो या मरो वाला होगा, अगर पाक टीम हारी तो टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। आइये जानते हैं अगर पाकिस्‍तान को सुपर-8 में पहुंचना है तो क्‍या करना होगा?

नई दिल्लीJun 11, 2024 / 11:43 am

lokesh verma

PAK vs CAN
PAK vs CAN: बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम का टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में बुरा हाल है। ग्रुप-ए में अपने शुरुआती दोनों मैच हारने वाली पाकिस्‍तान पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है। पहले यूएसए ने बड़ा उलटफेर किया तो दूसरे मैच में भारत के हाथों शिकस्‍त मिली। इसी वजह से पाकिस्तान के लिए आज 11 जून को कनाडा खिलाफ करो या मरो का मुकाबला है। अगर पाक टीम आज का मैच हार गई तो आधिकारिक रूप से टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। आइये जानते हैं अगर पाकिस्‍तान को सुपर-8 में पहुंचना है तो क्‍या करना होगा?

पाकिस्‍तान को फिर नेट रन रेट पर रहना होगा निर्भर

पाकिस्तान को अब सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करने के लिए शेष बचे दो मुकाबलों में कनाडा और आयरलैंड के खिलाफ बड़ी जीत हासिल करनी होगी। इसके साथ ही उसे दुआ करनी होगी कि यूएसए भारत और आयरलैंड के खिलाफ अपनों दोनों मैचों में बुरी तरह हारे। इस स्थिति में दोनों टीमों के 4-4 अंक होंगे और फिर फैसला बेहतर नेट रन रेट से होगा। 

सिर्फ जीत नहीं, बल्कि बड़े अंतर से दर्ज करनी होगी जीत

बता दें कि फिलहाल दो जीत के साथ अमेरिका का नेट रन रेट +0.626 है। ऐसे में वह अगर आयरलैंड को भी हराने में कामयाब हो जाता है तो सुपर-8 आसानी से पहुंच जाएगा। वहीं, पाकिस्तान का नेट रन रेट अभी -0.150 है, जो काफी कम है। ऐसे में शेष बचे दोनों मैचों में सिर्फ जीत ही नहीं, बल्कि बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी।
यह भी पढ़ें

IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में फिर होगी भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत! जानें पूरे समीकरण

बाबर आजम की कप्तानी पर उठ रहे सवाल

वनडे वर्ल्‍ड कप के बाद कप्‍तानी गंवाने के बाद फिर टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 से पहले पाकिस्तान टीम की अगुवाई करने वाले बाबर आजम के नेतृत्व पर सवाल उठने लगे हैं। कहा जा रहा है कि पाकिस्‍तान टीम एकजुट होकर नहीं खेल रही है। इसी वजह से लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है। पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी भी बाबर आजम के नेतृत्‍व पर लगातार सवाल उठा रहे हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / PAK vs CAN: पाकिस्तान के लिए आज करो या मरो का मुकाबला, जानें सुपर-8 में पहुंचने के लिए क्या करना होगा

ट्रेंडिंग वीडियो