scriptPAK vs NZ 3rd T20I: मार्क चैपमैन ने नसीम और शाहीन की उधेड़ी बखिया, पाकिस्तान की बुरी तरह हार | pak vs nz 3rd t20i highlights mark chapman destroyed naseem shah shaheen afridi new zealand beats pakistan | Patrika News
क्रिकेट

PAK vs NZ 3rd T20I: मार्क चैपमैन ने नसीम और शाहीन की उधेड़ी बखिया, पाकिस्तान की बुरी तरह हार

Pakistan vs New Zealand 3rd T20I: रावलपिंडी में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में मार्क चैपमैन की तूफानी पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 7 विकेट से धोया और सीरीज में बराबरी हासिल कर ली।

नई दिल्लीApr 21, 2024 / 11:28 pm

Vivek Kumar Singh

Mark Chapman vs Pakistan in Rawalpindi
Pakistan vs New Zealand 3rd T20I Highlights: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को खेले गए 5 टी20 मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में मेजबानों को शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 178 रन बनाए। 179 रन के लक्ष्य को न्यूजीलैंड ने मार्क चैपमैन की तूफानी 88 रन की पारी की बदौलत 19वें ओवर में 7 विकेट गंवाकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। इस मुकाबले में बाबर आजन और मोहम्मद रिजवान ने काफी धीमी बल्लेबाजी की, जिसकी वजह से सपाट पिच पर भी पाकिस्तान 178 रन ही बना सकी।
न्यूजीलैंड के कप्तान माइकल ब्रेसवेल ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बाबर आजम और सैम आयूब ने पारी की शुरुआत की और पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी भी कर डाली। 7वें ओवर में कीवी टीम को पहली सफलता मिली, जब सैम आयूब 22 गेंदों में 32 रन बनाकर आउट हुए। उसके बाद बाबर आजम 37 रन बनाकर 11वें ओवर में पवेलियन लौट गए। मोहम्मद रिजवान ने काफी धीमी बल्लेबाजी की और 21 गेंदों में सिर्फ 22 रन बना पाए। उस्मान खान ने 7 गेंदों में 5 रन बनाए तो रिजवान को रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा।

शाबाद ने खेली तूफानी पारी

इरफान खान ने 20 गेंदों में 30 रन बनाए लेकिन पाकिस्तान की रनगति को शाबाद खान ने रॉकेट की तरह चलाया और 20 गेंदों में 41 रन की पारी खेल डाली। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के लगाए। इस पारी की बदौलत पाकिस्तान 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 178 रन बनाने में सफल रही। ईश सोढ़ी न्यूजीलैंड के सबसे सफल गेंदबाजी रहे और उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 25 रन देकर 2 सफलता हासिल की।
179 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी रही और 5वें ओवर में टीम ने 40 का स्कोर पर कर लिया। हालांकि 5वें और छठे ओवर में लगातार 1-1 विकेट गिरे। टिम सेफर्ट और टिम रॉबिनसन तेज शुरुआत देने के बाद पवेलियन लौटे। इसके बाद डीन फॉक्सक्रॉफ्ट और मार्क चैपमैन ने मोर्चा संभाला और टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। चैपमैन ने अपना अर्धशतक पूरा किया तो 31 रन बनाकर डीन पवेलियन लौटे।

नसीम और अफरीदी की जमकर हुई कुटाई

बचा हुआ काम चैपमैन ने जेम्स निशम के साथ मिलकर पूरा किया और 10 गेंद रहते ही 7 विकेट से न्यूजीलैंड को जीत दिला दी। इस सीरीज से पहले आर्मी लेवल की ट्रेनिंग करने वाली पाकिस्तान की टीम की इस हार ने ये साबित कर दिया है कि ट्रेनिंग से किस्मत नहीं बदलेगी बल्कि सिस्टम बदलना होगा। शाहीन अफरीदी ने 20 गेंदों में 37 रन लुटाए और कोई सफलता नहीं मिली तो नसीम शाह ने 3 ओवर में ही 44 रन खर्च कर दिए।

Hindi News/ Sports / Cricket News / PAK vs NZ 3rd T20I: मार्क चैपमैन ने नसीम और शाहीन की उधेड़ी बखिया, पाकिस्तान की बुरी तरह हार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो