scriptइंजमाम ने पाकिस्तानी टीम के न्यूजीलैंड दौरे को लेकर कही ऐसी बात, किसी को नहीं हो रहा विश्वास | Pak vs NZ: 'New Zealand tour not that easy': Inzamam-ul-Haq | Patrika News

इंजमाम ने पाकिस्तानी टीम के न्यूजीलैंड दौरे को लेकर कही ऐसी बात, किसी को नहीं हो रहा विश्वास

locationनई दिल्लीPublished: Dec 12, 2020 10:54:01 pm

-पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा है कि न्यूजीलैंड दौरा पाकिस्तानी खिलाड़ियों के लिए आसान नहीं होगा।-इंजमाम ने न्यूजीलैंड में पाकिस्तानी खिलाड़ियों द्वारा कोविड-19 प्रोटेकॉल नियमों का उल्लंघन पर निराशा जाहिर की।-न्यूजीलैंड में अनुभव सबसे पहले आता है। इंजमाम बोले-अगर हम नए खिलाड़ियों के साथ खेलते हैं, तो जीतना मुश्किल होगा।
 

ijamam_ul_hak.jpg

नई दिल्ली। पूर्व कप्तान और चयनकर्ता प्रमुख इंजमाम उल हक (Inzamam-ul-Haq) ने कहा है कि पाकिस्तान के खिलाड़ियों (Pakistani Players) के लिए न्यूजीलैंड (New Zealand) की परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढालना आसान नहीं होगा। यह बात उन्होंने शनिवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने साथ ही कहा कि टीम के लिए न्यूजीलैंड (New Zealand) में जीतना आसान नहीं है।

मोहम्मद सिराज की दरियादिली ने जीता ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट प्रेमियों का दिल

हालांकि इंजमाम (Inzamam) ने टीम में नए खिलाड़ियों (New Players) को शामिल करने की सराहना की और उन्होंने कहा कि अनुभव ही टीम को जीत की ओर ले जाएगा। 50 वर्षीय इंजमाम ने कहा, न्यूजीलैंड में अनुभव सबसे पहले आता है। अगर हम नए खिलाड़ियों के साथ खेलते हैं, तो जीतना मुश्किल होगा।

अभ्यास मैच : पंत, विहारी के शतक, भारत को 472 रनों की विशाल बढ़त

न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तान टीम के आठ खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव निकले थे। साथ ही कुछ अन्य खिलाड़ियों ने स्थानीय प्रोटोकॉल्स का उल्लंघन किया था। इसी कारण न्यूजीलैंड के अधिकारियों ने पाकिस्तान के लिए क्वॉरंटीन को और सख्त कर दिया था।

पिता योगराज के बयान से शर्मसार युवराज सिंह, मांगी माफी, बोले-‘मेरी सोच उनके जैसी नहीं’

पूर्व कप्तान ने साथ ही न्यूजीलैंड में पाकिस्तानी खिलाड़ियों द्वारा कोविड-19 प्रोटेकॉल नियमों का उल्लंघन पर निराशा जाहिर की और कहा कि खिलाड़ियों को इससे बचना चाहिए। हालांकि उन्होंने खिलाड़ियों के उस विचार का समर्थन किया, जिसमें खिलाड़ियों ने कहा था कि क्वॉरंटाइन में रहना मुश्किल है।

Rohit Sharma कल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होंगे रवाना, इसलिए इस साल नहीं खेल पाएंगे एक भी मैच

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) लगातार समी असलम जैसे प्रतिभाशाली युवाओं को खोती जा रही है क्योंकि इन खिलाड़ियों को पीसीबी से समर्थन नहीं मिला। असलम ने पाकिस्तान के लिए 13 टेस्ट और चार वनडे मैच खेले हैं। उन्होंने हाल ही में पाकिस्तान को छोड़ अमरीका में मेजर लीग क्रिकेट खेलने का फैसला किया है।

इंजमाम ने इस पर कहा, असलम को ऐसे कदम नहीं उठाना चाहिए था और उन्हें सिस्टम पर भरोसा रखना चाहिए था। असलम एक अच्छे क्रिकेटर हैं। सिस्टम को खिलाड़ियों का सपोर्ट करना चाहिए। न्यूजीलैंड दौरे पर पाकिस्तान को 18 से 22 दिसंबर तक तीन टी-20 और फिर 26 दिसंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो