scriptRecord: पाकिस्तान ने दर्ज की वनडे क्रिकेट की सबसे बड़ी जीत, जिमब्बावे को रौंदा | Pakistan defeated Zimbabwe by 9 wickets created big record | Patrika News

Record: पाकिस्तान ने दर्ज की वनडे क्रिकेट की सबसे बड़ी जीत, जिमब्बावे को रौंदा

locationनई दिल्लीPublished: Jul 18, 2018 05:57:08 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

पाकिस्तान और जिमब्बावे के बीच जारी पांच मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में पाकिस्तान ने 9 विकेट के अंतर से बड़ी जीत दर्ज की।

pak won

Record: पाकिस्तान ने दर्ज की वनडे क्रिकेट की सबसे बड़ी जीत, जिमब्बावे को रौंदा

नई दिल्ली। पाकिस्तान और जिमबाब्वे के बीच जारी पांच मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे मैच में आज पाकिस्तान की टीम ने एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम पर दर्ज करा लिया। पाकिस्तान ने बुलावायो में खेले गए इस मैच में वनडे क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत दर्ज की। घातक गेंदबाजी के दम पर जिमब्बावे को मात्र 67 रनों पर ढ़ेर करने के बाद पाकिस्तान की टीम ने इस लक्ष्य को मात्र 9.5 ओवर में हासिल कर लिया। इस लिहाज से पाकिस्तान ने 241 गेंद शेष रहते इस मचै में विजयी पताका फहरा दिया। बता दें गेंद शेष रहते हुए जीत दर्ज करने के मामले में यह पाकिस्तान का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले पाकिस्तान ने साल 1990 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 206 गेंद शेष रहते जीत हासिल की थी।

मैच का संक्षिप्त विवरण-
पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ को बुधवार को खेले गए तीसरे वनडे मैच में नौ विकेट से एक और आसान जीत दर्ज कर पांच वनडे मैचों क सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली है। मैन ऑफ द मैच फहीम अशरफ के पांच विकेट के दम पर पाकिस्तान ने मेजबान टीम को 25.1 ओवरों में 67 रनों पर ही ढेर कर दिया और फिर इस लक्ष्य को 9.5 ओवरों में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया।

पहले ही गेंद पर खोया था विकेट-
पाकिस्तान ने अपना पहला विकेट पहली ही गेंद पर इमाम उल हक के रूप में खो दिया, लेकिन फखर जमन (नाबाद 43) और बाबर आजम (नाबाद 19) ने फिर कोई विकेट गिरने नहीं दिया और अपनी टीम को जीत दिलाई। फखर ने 24 गेंदों की अपनी पारी में आठ चौके लगाए। वहीं आजम ने 34 गेंदों का सामना किया और तीन चौके लगाए।

अशरफ की घातक गेंदबाजी –
इससे पहले, अशरफ के नेतृत्व में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया। मेजबान टीम के सिर्फ तीन बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके जिसमें 16 रन चामु चिबाबा ने बनाए। कप्तान हेमिल्टन मासाकाड्जा और वेलिंग्टन मासाकाड्जा ने 10-10 रन बनाए। अशरफ के अलावा जुनैद खान ने दो विकेट लिए। उस्मान खान, यासिर शाह और शादाब खान को एक-एक विकेट मिला।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो