scriptफाफ डु प्लेसिस का वनडे करियर खत्म! क्विंटन डिकॉक को बनाया गया नया कप्तान | Quinton de kock new captain of south Africa team for England tour | Patrika News

फाफ डु प्लेसिस का वनडे करियर खत्म! क्विंटन डिकॉक को बनाया गया नया कप्तान

locationनई दिल्लीPublished: Jan 22, 2020 11:25:13 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

– फाफ डुप्लेसिस ( Faf du Plessis ) पिछले लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं
– दक्षिण अफ्रीका ( South Africa ) की टीम 4 फरवरी से इंग्लैंड ( England ) का दौरा करेगी

quinton de kock

quinton de kock

जोहानिसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ( quinton de kock ) को इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। वहीं टीम के नियमित फाफ डु प्लेसिस को टीम से बाहर कर दिया गया है। हालांकि चयनकर्ताओं की तरफ से ये कहा गया है कि उन्हें आराम दिया गया है।

न्यूजीलैंड टूर से बाहर हुए शिखर धवन, वनडे टीम में पृथ्वी शॉ की वापसी

भारत दौरे पर टी20 सीरीज में कप्तानी कर चुके हैं डिकॉक

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की टीम इंग्लैंड के खिलाफ 4 फरवरी से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। क्विंटन डिकॉक के लिए ये सीरीज किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं है। क्विंटन डिकॉक इससे पहले भारत दौरे पर टी20 सीरीज में टीम की कप्तानी कर चुके हैं।

डु प्लेसिस को दिया गया है आराम- सेलेक्टर्स

आपको बता दें कि फाफ डु प्लेसिस ( Faf du Plessis ) पिछले कुछ समय से अपनी फॉर्म को लेकर भी सवालों के घेरे में है। साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के चयनकर्ता लिंडा जोंडी ने कहा है, “फाफ डुप्लेसिस को बाहर करने का मतलब यह नहीं है कि उनका वनडे करियर समाप्त हो गया। हमने फाफ और कैगिसो रबादा को इस सीरीज में विश्रम देने का फैसला किया क्योंकि उन दोनों ने काफी क्रिकेट खेली है। वनडे मैचों के बाद होने वाली टी-20 सीरीज के लिए अलग से टीम चुनी जाएगी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी टी-20 और वनडे मैच होंगे।”

क्या वाकई अंडर-19 वर्ल्ड कप में श्रीलंकाई गेंदबाज ने फेंकी अब तक की सबसे तेज गेंद?

5 नए चेहरे टीम में शामिल

27 साल के क्विंटन डिकॉक को जहां टीम का कप्तान बनाया गया है। वहीं, उनको 5 ऐसे युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ी दिए गए हैं, जिन्होंने अभी तक अंतराष्ट्रीय वनडे मैच नहीं खेला है। साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने लुथो सिपाम्ला, सिसंडा मगला, बीजोर्न फोर्टिन, जान्नेमन मलान और कायले वेरेनी को टीम में शामिल किया है जो इंग्लिश टीम के खिलाफ मैदान में उतरने वाले हैं।

साउथ अफ्रीका की वनडे टीम इस प्रकार है

क्विंटन डिकॉक (कप्तान), रीजा हेंड्रिक्स, तेंबा बावूमा, रासी वैन डर दुसें, डेविड मिलर, जॉन स्मूट्स, एंडी फेहलुकवायो, लुथो सिपम्ला, लुंगी नगिदी, तबरेज शम्सी, सिसंडा मगला, बीजोर्न फोर्टिन,ब्यूरन हेंड्रिक्स, जान्नेमन मलान और कायले वेरेनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो