scriptWTC Final से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, ऋषभ पंत खेल सकेंगे वर्ल्‍ड कप! | rishabh pant comeback earlier than expected as no more surgery required superstar returns to nca for rehabilitation | Patrika News

WTC Final से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, ऋषभ पंत खेल सकेंगे वर्ल्‍ड कप!

locationनई दिल्लीPublished: May 31, 2023 11:28:35 am

Submitted by:

lokesh verma

Rishabh Pant Comeback : वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए अच्‍छी खबर आई है। बताया जा रहा है कि उनकी रिकवरी रिपोर्ट उम्मीद से कहीं बेहतर है। इसका मतलब यह है कि वह अब वनडे वर्ल्‍ड कप से पहले फिट होकर टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं। अपना रिहैब पूरा करने के लिए पंत बैंगलोर स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी भी पहुंच गए हैं।

rishabh-pant.jpg

WTC Final से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, ऋषभ पंत खेल सकेंगे वर्ल्‍ड कप!

Rishabh Pant Comeback : खिलाडि़यों की चोट से जूझ रही टीम इंडिया के लिए लंबे समय बाद अच्छी खबर आई है। बताया जा रहा है कि पिछले साल कार हादसे में बुरी तरह घायल हुए ऋषभ पंत को अब अपने घुटने की दूसरी सर्जरी नहीं करवानी होगी। पंत को पहले दाएं घुटने की एक और सर्जरी कराने की सलाह दी गई थी, लेकिन डॉक्टर और मेडिकल स्‍टाफ पंत की रिकवरी से खुश है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ऋषभ पंत लगातार डॉक्टरों की निगरानी में थे और अब उन्‍हें घुटने की दूसरी सर्जरी कराने की आवश्‍यकता नहीं है। इतना ही नहीं अपना रिहैब पूरा करने के लिए टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत बैंगलोर स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी पहुंच चुके हैं।

रिकवरी रिपोर्ट उम्‍मीद से कहीं बेहतर

दरअसल, बीसीसीआई के एक सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया है कि सभी को पंत की एक और सर्जरी को लेकर तनाव था। हर 15वें दिन उनकी रिकवरी की मॉनिटरिंग की जा रही थी। अब उनकी रिपोर्ट उम्मीद से कहीं बेहतर है। इसका मतलब यह है कि वह अब वनडे वर्ल्‍ड कप से पहले फिट होकर टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं। जबकि पहले उनकी चोट को देखते हुए कहा जा रहा था कि उनका इसी साल के अंत में भारत में आयोजित होने वाले वनडे वर्ल्‍ड कप से पहले फिट हो पाना मुश्किल है।

जल्‍द ट्रेनिंग शुरू कर सकते हैं पंत

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि ऋषभ पंत अब बिना बैसाखी के भी चल फिर सकते हैं। अब उनकी फिटनेस मुख्य रूप से उनके जोश और उत्साह पर निर्भर है। कयास लगाए जा रहे हैं कि पंत जल्‍द ही एनसीए में अपनी ट्रेनिंग शुरू कर सकते हैं। बता दें कि इसी महीने की शुरुआत में पंत ने अपना एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर पोस्‍ट किया था। जिसमें वह बैसाखी फेंककर अपने पैरों पर चलते नजर आए थे।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान से छिनेगी एशिया कप की मेजबानी, इस देश में होगा आयोजन!



30 दिसंबर को हुआ था कार हादसा

ज्ञात हो कि टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत 30 दिसंबर 2022 की सुबह एक कार हादसे में बुरी तरह से घायल हो गए थे। उस दौरान वह दिल्ली से अपने घर उत्तराखंड के रुड़की जा रहे थे। इसी बीच रास्ते में कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई और हादसे के तुरंत बाद ही उनकी कार में भीषण आग लग गई थी। गनीमत रही कि कार में आग लगने से पहले ही पंत को बाहर निकाल लिया गया था।

यह भी पढ़ें

रिकी पोंटिंग बोले- टीम इंडिया ने इस खतरनाक प्‍लेयर को नहीं चुनकर की सबसे बड़ी गलती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो