scriptWTC Final : रिकी पोंटिंग बोले- टीम इंडिया ने इस खतरनाक प्‍लेयर को नहीं चुनकर की सबसे बड़ी गलती | wtc final 2023 ricky ponting team india hardik pandya should given chance in wtc final ind vs aus | Patrika News

WTC Final : रिकी पोंटिंग बोले- टीम इंडिया ने इस खतरनाक प्‍लेयर को नहीं चुनकर की सबसे बड़ी गलती

locationनई दिल्लीPublished: May 30, 2023 04:20:30 pm

Submitted by:

lokesh verma

WTC Final 2023 : वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल को लेकर ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि भारतीय सेलेक्‍टर्स ने टीम इंडिया में अपने एक खतरनाक खिलाड़ी नहीं चुनकर सबसे बड़ी गलती की है, जो इंग्‍लैंड के केनिंगटन ओवल के मैदान पर 7 से 11 जून तक खेले जाने वाले महामुकाबले में भारी पड़ सकती है।

wtc-final-2023-ricky-ponting-team-india-hardik-pandya-should-given-chance-in-wtc-final-ind-vs-aus.jpg

रिकी पोंटिंग बोले- टीम इंडिया ने इस खतरनाक प्‍लेयर को नहीं चुनकर की सबसे बड़ी गलती।

World Test Championship Final 2023 : वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारत और ऑस्‍ट्रेलिया की टीम स्‍क्‍वॉड की फाइनल लिस्‍ट जारी कर दी गई है। ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग का कहना है कि भारतीय सेलेक्‍टर्स ने टीम इंडिया में अपने एक खतरनाक खिलाड़ी नहीं चुनकर सबसे बड़ी गलती की है, जो इंग्‍लैंड के केनिंगटन ओवल के मैदान पर 7 से 11 जून तक खेले जाने वाले महामुकाबले में भारी पड़ेगी। उन्‍होंने कहा है कि ये खिलाड़ी बल्‍ले और गेंद दोनों से ही ऑस्‍ट्रेलियन टीम के लिए घातक साबित हो सकता था। आइये जानते हैं कि पोंटिंग किस भारतीय खिलाड़ी के बारे में बता रहे हैं?

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज रिकी पोंटिंग का कहना है कि भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के लिए हार्दिक पांड्या को शामिल करना चाहिए था। पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू के लिए लिखा कि भारत के लिए इस एकमात्र टेस्ट में हार्दिक पांड्या जैसा कोई खिलाड़ी कितना महत्‍वपूर्ण हो सकता था।

पांड्या इस मैच में निर्णायक भूमिका अदा कर सकते थे। बता दें कि हार्दिक पांड्या ने 2018 के बाद से कोई टेस्ट नहीं खेले हैं। उन्‍होंने खुद ही फिटनेस संबंधी परेशानी के चलते टेस्‍ट क्रिकेट नहीं खेलने का निर्णय लिया था।

टीम इंडिया के लिए होते एक्‍स फेक्‍टर

पोंटिंग ने यह भी कहा कि मुझे पता है कि हार्दिक आधिकारिक तौर पर कह चुके हैं कि टेस्ट खेलना उनकी फिटनेस के लिए ठीक नहीं है, लेकिन यहां सिर्फ एक मैच की बात है। उन्‍होंने आईपीएल के हर मैच में गेंदबाजी की और तेज गेंदबाजी की। पोंटिंग का मानना है कि पांड्या डब्ल्यूटीसी फाइनल में टीम इंडिया के लिए एक्स फेक्टर साबित हो सकते थे।

यह भी पढ़ें

‘धोनी से हारने का गम…’ IPL का फाइनल हारने के बाद पांड्या ने किया इमोशनल पोस्‍ट



टेस्‍ट में अब तक शानदार प्रदर्शन

बता दें कि हार्दिक पांड्या ने 2017 में डेब्‍यू करने के बाद भारत के लिए अब तक कुल 11 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 31.29 की औसत से 532 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्‍ले से एक शतक और चार अर्धशतक निकले हैं। इन टेस्‍ट में उन्होंने 31.05 की औसत से 17 विकेट हासिल किए हैं। इस तरह एक ऑराउंडर के तौर पर टेस्‍ट में उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान से छिनेगी एशिया कप की मेजबानी, इस देश में होगा आयोजन!

ट्रेंडिंग वीडियो