scriptमैच के दौरान इस खतरनाक बल्लेबाज पहले अपने जीजा को जमकर पीटा, फिर जड़ दिया शतक | sa20 league faf du plessis hit marvelous century also hit 36 runs against brother in law hardus viljoen | Patrika News

मैच के दौरान इस खतरनाक बल्लेबाज पहले अपने जीजा को जमकर पीटा, फिर जड़ दिया शतक

locationनई दिल्लीPublished: Jan 25, 2023 01:08:50 pm

Submitted by:

lokesh verma

साउथ अफ्रीका लीग के तहत जोबर्ग सुपर किंग्स और डरबन सुपर जायंट्स के बीच मंगलवार को खेले गए मुकाबले के दौरान मजेदार वाक्या देखने को मिला है। इस तरह का मामला शायद ही आपने कभी नहीं देखा होगा। यहां मैच के दौरान एक दिग्गज नामी बल्लेबाज ने अपने ही जीजा की जमकर पिटाई की है और फिर शतक भी जड़ा है।

sa20-league-faf-du-plessis-hit-marvelous-century-also-hit-36-runs-against-brother-in-law-hardus-viljoen.jpg

मैच के दौरान इस खतरनाक बल्लेबाज पहले अपने जीजा को जमकर पीटा, फिर जड़ दिया शतक।

क्रिकेट के खेल को यूं ही अनिश्चितताओं का खेल नहीं कहा जाता है। इस खेल में कहीं भी, कभी भी और कुछ भी हो सकता है। क्रिकेट में अक्सर कई मजेदार और दिलचस्प किस्से और कहानियां देखने को मिलती हैं। ऐसी ही एक घटना साउथ अफ्रीका लीग के दौरान देखने को मिली है, इस तरह का मामला शायद ही आपने कभी नहीं देखा होगा। यहां मैच के दौरान एक दिग्गज नामी बल्लेबाज ने अपने ही जीजा की जमकर पिटाई की है और फिर शतक भी जड़ा है। दरअसल, ये वाक्या जोबर्ग सुपर किंग्स और डरबन सुपर जायंट्स के बीच मंगलवार को खेले गए मुकाबले के दौरान देखने को मिला है।

साउथ अफ्रीका टी20 लीग के दौरान क्रिकेट का रोमांच चरम पर है। मंगलवार को डरबन सुपर जायंट्स और जोबर्ग सुपर किंग्स के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच में जोबर्ग सुपर किंग्स की ओर से खेल रहे साउथ अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज फाफ डू प्लेसी ने तूफानी पारी खेलते हुए शतक लगाया है। इस मैच में उनकी विरोधी टीम डरबन सुपर जायंट्स में एक ऐसा खिलाड़ी भी था, जो रिश्ते में फाफ का जीजा है।

फाफ की तूफानी बल्लेबाजी से विरोधी खेमा पस्त

फाफ डू प्लेसी ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए जहां विरोधी खेमे को पस्त कर दिया। वहीं, उन्होंने अपने जीजा को भी नहीं बख्शा और उनकी भी जमकर पिटाई की। 38 वर्षीय फाफ ने महज 54 गेंदों पर ताबड़तोड़ शतक पूरा किया। फाफ ने अपनी 58 गेंदों पर 113 रन की इस पारी में 8 चौके और 8 छक्के लगाए और वह भी 195 के तूफानी स्ट्राइक रेट से। इस मैच में डरबन ने 178 रन बनाए थे, लेकिन फाफ की पारी की मदद से जाबर्ग ने यह मैच जीत लिया।

यह भी पढ़े – आईसीसी वनडे और टेस्ट टीम ऑफ द ईयर में विराट-रोहित नहीं, इन तीन को मिली जगह

फाफ ने 250 के स्ट्राइक रेट से जीजा को धुना

बता दें कि इस मैच में डरबन सुपर जायंट्स की ओर से खेल रहे हार्डस विल्जोन की शादी फाफ डूप्लेसी की बहन से हुई थी। ऐसे में विल्जोन फाफ के बहनोई हैं। फाफ ने जहां पूरी टीम के गेंदबाजों को 195 के स्ट्राइक रेट धुना तो अपने जीजा की 14 गेंदों पर 36 रन ठोक डाले। इस तरह फाफ ने अपने जीजा की 250 के स्ट्राइक रेट से जमकर पिटाई की।

यह भी पढ़े – रोहित शर्मा तीन साल बाद शतक लगाने के सवाल पर भड़के, पत्रकारों को लगाई फटकार
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो