scriptRecord: शाकिब अल हसन ने वो कर दिखाया जो सिर्फ क्रिकेट के ‘भगवान’ कर सके | Shakib Al Hasan equal the Sachin Tendulkar record in World Cup | Patrika News

Record: शाकिब अल हसन ने वो कर दिखाया जो सिर्फ क्रिकेट के ‘भगवान’ कर सके

Published: Jul 06, 2019 12:20:24 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

Shakib Al Hasan ने इस वर्ल्ड कप में गेंद व बल्ले से किया जोरदार प्रदर्शन।
शाकिब ने इस वर्ल्ड कप में सात बार बनाया फिफ्टी प्लस स्कोर।

Shakib Al Hasan

लंदन। बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम के लिए भले ही आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) में सेमीफाइनल में ना पहुंच पाना दुखद रहा हो, लेकिन स्‍टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के लिए यह आयोजन यादगार बन गया।

इस वर्ल्ड कप में शाकिब ने गेंद और बल्ले दोनों से कमाल का प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन के बलबूते उन्होंने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर तक की बराबरी हासिल कर ली। शाकिब ने इस वर्ल्ड कप में सात बार पचास या उससे अधिक का स्कोर बनाया।

पाकिस्तान कंफ्यूजः जीत की खुशी मनाए या वर्ल्ड कप से बाहर होने का गम

ये एक ऐसा रिकॉर्ड था जो क्रिकेट वर्ल्ड कप के एक टूर्नामेंट में अब तक सिर्फ सचिन तेंदुलकर ही अंजाम दे सके थे। शाकिब ने इस क्रिकेट विश्व कप मेंं 8 पारियों में कुल 606 ठोक दिए। इस दौरान उनका औसत रहा 86.57 का। उन्होंने 2 शतक व 5 अर्धशतक जमाए। इसके अलावा उन्‍होंने इस विश्व कप में 11 विकेट भी अपनी झोली में डाले।

धोनी को लेकर सचिन का दोहरा रुख आया सामने

सचिन ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2003 में किया था कारनामाः

सचिन ने 2003 के वर्ल्‍ड कप में 7 बार 50 प्‍लस का स्‍कोर बनाया था। सचिन ने 11 पारियों में कुल 673 रन बनाए थे। यह अब तक किसी भी क्रिकेट वर्ल्ड कप के एक आयोजन में बनाए सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड भी है। खास बात ये है कि सचिन ने जो कारनामा 11 पारियों में अंजाम दिया था वह शाकिब ने आठ पारियों में कर दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो