scriptSL vs BAN: बांग्लादेश ने सांस रोक देने वाले मुकाबले में दर्ज की रोमांचक जीत, श्रीलंका बाहर होने की कगार पर | sl vs ban highlights bangladesh beat sri lanka by 2 wicket in t20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

SL vs BAN: बांग्लादेश ने सांस रोक देने वाले मुकाबले में दर्ज की रोमांचक जीत, श्रीलंका बाहर होने की कगार पर

SL vs BAN: बांग्‍लादेश ने 19 ओवर में 125 रन के लक्ष्‍य को हासिल करते हुए श्रीलंका के खिलाफ 2 विकेट से शानदार जीत दर्ज की है। बांग्‍लादेश के लिए तोहीद हृदोय ने महज 20 गेंदों का सामना करते हुए एक चौके और चार छक्‍कों की मदद से 40 रन की विस्‍फोटक पारी खेली।

नई दिल्लीJun 08, 2024 / 09:50 am

lokesh verma

SL vs BAN
SL vs BAN Highlights: T20 World Cup 2024 का 15वां मुकाबला आज श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच डलास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में बांग्‍लादेश के कप्‍तान नजमुल हुसैन शान्तो ने श्रीलंका को पहले बल्‍लेबाजी करने का न्‍योता दिया। श्रीलंका ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 124 रन बोर्ड पर टांगे। बांग्‍लादेश की टीम ने 19 ओवर में लक्ष्‍य को हासिल करते हुए 2 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। बांग्‍लादेश के लिए तोहीद हृदोय ने महज 20 गेंदों का सामना करते हुए एक चौके और चार छक्‍कों की मदद से 40 रन की विस्‍फोटक पारी खेली।

100 रन पर आधी टीम पवेलियन लौटी

टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत बेहद ही खराब रही। श्रीलंका को पहला झटका सिर्फ 21 के स्‍कोर पर लगा। जब मेंडिस ने 8 गेंदों में 2 चौकों की मदद से सिर्फ 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे। फिर टीम ने दूसरा झटका कामिंदु मेंडिस के रूप में लगा, जो 5 गेंदों पर 1 चौके की मदद से सिर्फ 4 रन बना सके। इसके बाद श्रीलंका को तीसरा विकेट निसंका के रूप में लगा। उन्‍होंने 28 गेंदों पर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 47 रन बनाए। फिर चौथा विकेट 100 के स्‍कोर पर चरिथ असलंका (19) के रूप में गिरा। अगली गेंद पर कप्तान वानिंदु हसरंगा गोल्डन डक का शिकार हुए।

124 रन ही बना सकी श्रीलंकाई टीम

इसके बाद श्रीलंका के नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे और पूरी टीम 124 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। श्रीलंका के लिए पथुम निसंका ने सबसे ज्‍यादा 47 रन की पारी खेली, जो अपने अर्धशतक से चूक गए, वहीं धनंजय डिसिल्‍वा ने 21 रन की पारी खेली। अन्‍य कोई बल्‍लेबाज 20 के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका। बांग्‍लादेश के लिए मुस्‍तफिजुर रहमान और रिशाद हुसैन ने तीन-तीन विकेट हासिल किए।
यह भी पढ़ें

अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को बुरी तरह हराकर T20 वर्ल्‍ड कप में किया बड़ा उलटफेर

बांग्‍लादेश की आधी टीम 99 के स्‍कोर पर हुई ढेर

श्रीलंका के 125 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी बांग्‍लादेश की शुरुआत भी बेहद खराब रही। महज एक रन के स्‍कोर पर सोम्‍या सरकार बिना खाता खोले धनंजय का शिकार बने। एक समय बांग्‍लादेश ने 28 के स्‍कोर पर तीन विकेट गंवा दिए थे, तोहीद हृदोय और लिटन दास के बीच हुई 63 रन की साझेदारी ने टीम की वापसी कराई। तोहीद ने सिर्फ 20 गेंदों पर एक चौके और चार छक्‍कों की मदद से 40 रन की विस्‍फोटक पारी खेली और हसरंगा का शिकार बने। फिर 99 के स्‍कोर पर बांग्‍लादेश को लिटन दास के रूप में पांचवा झठका लगा। 

एक ओवर शेष रहते जीता बांग्‍लादेश

बांग्‍लादेश टीम का छठा विकेट शाकिब अल हसन (8) के रूप में गिरा। इसके बाद सांतवें विकेट के रूप में रिशाद हुसैन एक रन बनाकर चलते बने। फिर 113 के स्‍कोर पर तस्‍कीन अहमद भी जीरो पर पवेलियन लौट गए। आखिर में एक ओवर शेष रहते महमुदुल्‍लाह (16) ने तंजीम हसन (1) के साथ मिलकर टीम को दो विकेट से जीत दिलाई।

Hindi News/ Sports / Cricket News / SL vs BAN: बांग्लादेश ने सांस रोक देने वाले मुकाबले में दर्ज की रोमांचक जीत, श्रीलंका बाहर होने की कगार पर

ट्रेंडिंग वीडियो