scriptSRH vs RR: विस्फोटक बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को एक गलती पड़ी भारी, BCCI ने ठोका भारी भरकम जुर्माना | srh vs rr qualifier 2 shimron hetmyer has been fined 10 percent of match fees | Patrika News
क्रिकेट

SRH vs RR: विस्फोटक बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को एक गलती पड़ी भारी, BCCI ने ठोका भारी भरकम जुर्माना

SRH vs RR Shimron Hetmyer: राजस्थान रॉयल्स के विस्फोटक बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर पर आईपीएल की आचार संहिता का उल्‍लंघन करने पर बीसीसीआई ने भारी भरकम जुर्माना ठोका है।

नई दिल्लीMay 25, 2024 / 08:53 am

lokesh verma

Shimron Hetmyer
SRH vs RR Shimron Hetmyer: आईपीएल 2024 के शुरुआती मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन करने वाली राजस्थान रॉयल्स का सफर क्‍वालीफायर-2 में सनराइजर्स हैदराबाद से बुरी तरह हारकर खत्‍म हो गया है। इस हार के बाद विस्फोटक बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर पर बीसीसीआई की गाज गिरी है। आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन के मामले में बीसीसीआई ने हेटमायर पर जुर्माना ठोका है। हेटमायर ने क्या गलत किया बीसीसीआई ने इसका तो जिक्र नहीं किया है, लेकिन बताया जा रहा है कि उन्‍होंने अपनी गलती स्‍वीकार कर ली है। इस वजह से उन पर 10 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना ठोका गया है। 

करो या मरो के मुकाबले में भी फ्लॉप रहे शिमरोन हेटमायर

बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में भी विस्‍फोटक बल्‍लेबाज शिमरोन हेटमायर फ्लॉप साबित हुए। हेटमायर 10 गेंदों का सामना करने के बाद भी महज 4 रन बना सके। उन्‍हें पार्ट टाइम गेंदबाज अभिषेक शर्मा ने अपना शिकार बनाया। वहीं, मध्‍य क्रम ध्‍वस्‍त होने के चलते राजस्थान रॉयल्स को 36 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया

आईपीएल की ओर से जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक, राजस्थान रॉयल्स के शिमरोन हेटमायर को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 24 मई को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के क्वालीफायर-2 के दौरान आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। इसलिए उन पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।
यह भी पढ़ें

बुरी तरह से पिटकर बाहर हुई राजस्थान रॉयल्स, छलका संजू सैमसन का दर्द, ये रही हार की वजह

आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के लेवल 1 का अपराध किया

प्रेस रिलीज में आगे लिखा गया है कि शिमरोन हेटमायर ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के लेवल 1 का अपराध किया है। हालांकि उन्होंने अपना अपराध स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी की मंजूरी भी स्वीकार कर ली है। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का फैसला अंतिम और बाध्यकारी है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / SRH vs RR: विस्फोटक बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को एक गलती पड़ी भारी, BCCI ने ठोका भारी भरकम जुर्माना

ट्रेंडिंग वीडियो