IPL 2020: David Warner की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद कर सकती है बड़े उलटफेर

Highlights

  • टीम के पास पास ट्रेवर बेलिस हैं जो केकेआर (KKR) के कोच रह चुके हैं, वह विश्व विजेता टीम ब्रिटेन के कोच रह चुके हैं।
  • बीते सत्र में जॉनी बेयरेस्टो और वॉर्नर ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

By: Mohit Saxena

Updated: 15 Sep 2020, 10:12 PM IST

नई दिल्ली। आईपीएल (IPL) में इस बार कड़ा मुकाबला होने की संभावना है। कई टीमों में अहम खिलाड़ियों के न खेलने के फैसले से वे कमजोर हुई हैं। वहीं कुछ टीमें मजबूत बनकर उभरी हैं। इन टीमों में सनराइजर्स (Suriser) हैदराबाद का नाम सबसे ऊपर है। उसके पास सबसे अच्छा कोचिंग स्टाफ है। उनके पास ट्रेवर बेलिस हैं जो केकेआर के कोच रह चुके हैं। इसके साथ वीवीएस लक्ष्मण और मुथैया मुरलीधन जैसे पूर्व महान खिलाड़ी हैं।

ये तीनों आईपीएल की सफल टीमों के डगआउट में रह चुके हैं और इनका अपना स्तर बहुत ऊंचा है। सनराइर्स के पास डेविड वॉर्नर जैसे करिश्माई कप्तान मौजूद है,जो अपने दम पर मैच को जिताने का माद्दा रखते हैं। चार साल पहले वॉर्नर की कप्तानी में सनराइजर्स ने ये खिताब हासिल किया था।

वॉर्नर ने तोड़े कई रिकॉर्ड

बीते सत्र में जॉनी बेयरेस्टो और वॉर्नर ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किया था। इसमें आईपीएल के इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड भी शामिल है। दोनों अपने दम पर नॉकआउट तक ले गए थे। वॉर्नर ने 12 मैचों में 692 रन बनाए थे। इसमें आठ अर्धशतक और एक शतक शामिल था। वहीं बेयरेस्टो ने दस मैचों में एक शतक के साथ 445 रन जोड़े थे।

राशिद खान और भुवनेश्वर कुमार जैसे गेंदबाज

सनराइजर्स के पास भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार मौजूद हैं। वहीं अफगानिस्तान के टी20 कप्तान राशिद खान जैसा स्पिनर भी हैं। इसके अलावा गेंदबाजी का जिम्मा सिद्धार्थ कौल और शाहबाज नदीम को दिया गया है। हालांकि सनराइजर्स के बल्लेबाजी क्रम उतनी गहराई नहीं है। मगर वॉर्नर और बेयरेस्टो जैसे खिलाड़ी हैं जो अगर टिक गए तो बड़ी टीमों के लिए मुकाबला कठिन हो जाएगा। उनके बाद मनीष पांडे और केन विलियमसन जैसे बल्लेबाज हैं।

युवाओं पर भी टीम ने दिखाया भरोसा

टीम ने बाएं हाथ के बल्लेबाज विराट सिंह जैसे युवाओं पर भरोसा किया है, जिसने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 343 रन बनाए थे। बल्लेबाजी हरफनमौला अभिषेक शर्मा और भारत के अंडर 19 कप्तान प्रियम गर्ग भी टीम में हैं।

गेंदबाजी सलाहकार मुथैया मुरलीधरन का कहना है कि साल हम युवाओं के साथ जा रहे हैं और हमें उम्मीद है कि वे मौके का सही उपयोग करेंगे। यूएई की पिचों पर स्पिनरों की भूमिका भी अहम होगी। यहां पर पिचे धीमी हैं। ऐसे में राशिद बड़ा फेरबदल करने में सक्षम हैं। इनका इकॉनामी रेट 6.55 है। टीम के पास ट्रेवर बेलिस जैसे कोच हैं जिनके मार्गदर्शन में ब्रिटेन ने बीते साल वनडे विश्व कप हासिल किया और वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स ने दो आईपीएल खिताब जीते हैं।

Show More
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned