उमर अकमल पर लाइफटाइम बैन लगाने की तैयारी में PCB, अगर इन आरोपों में पाए गए दोषी

Highlight

- उमर अकमल पर पीसीबी की भ्रष्टाचार विरोधी संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगा है

- दोषी पाए जाने पर लाइफटाइम के लिए बैन हो सकते हैं उमर अकमल

- पहले ही पाकिस्तान सुपर लीग से सस्पेंड किए जा चुके थे उमर अकमल

By: Kapil Tiwari

Updated: 21 Mar 2020, 01:28 PM IST

नई दिल्ली। पाकिस्तान के बल्लेबाज उमर अकमल ( Umar Akmal ) एकबार फिर से सुर्खियों में हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( Pakistan Cricket Board ) उमर अकमल पर आजीवन बैन लगाने की पहल कर सकता है। दरअसल, उमर अकमल पर पीसीबी की भ्रष्टाचार विरोधी संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगा है और साथ ही उन पर अनुच्छेद 2.4.4 का उल्लंघन करने का भी आरोप लगा है।

पीएम मोदी के 'जनता कर्फ्यू' को सचिन का समर्थन, बोले- ये लड़ाई गंभीरता से लड़नी है

इन आरोपों में दोषी पाए गए उमर तो बैन पक्का

आपको बता दें कि अगर ये आरोप सिद्ध हो जाते हैं तो पीसीबी उमर अकमल को लाइफटाइम के लिए बैन कर सकता है। आपको बता दें कि उमर इन मामलों में पहले ही सस्पेंड कर दिए गए थे और वो पाकिस्तान सुपर लीग में हिस्सा नहीं ले पाए थे और अब आरोप साबित होने पर उनके खिलाफ बड़ा कदम उठाया जा सकता है।

युवी को आज ही के दिन हुई थी मैदान पर खून की उल्टियां, फिर भी शतक जड़ टीम को दिलाई थी जीत

पिछले साल उमर अकमल ने खेला था आखिरी मैच

- उमर अकमल ने पाकिस्तान टीम के लिए अब तक कुल 16 टेस्ट मैच, 121 वनडे और 84 टी 20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। टेस्ट मैचों की बात करें तो उन्होंने इस प्रारूप में एक शतक लगाया है, जबकि कुल 1003 रन बनाए हैं। वहीं 121 वनडे मैचों में दो शतक की मदद से उन्होंने कुल 3194 रन बनाए हैं। वहीं टी 20 क्रिकेट की बात की जाए तो उन्होंने पाकिस्तान के लिए 84 मैच खेलते हुए 1690 रन बनाए हैं।

- 29 साल के उमर अपनी टीम के लिए मध्यक्रम के बल्लेबाज तो हैं ही साथ ही साथ वो टीम के लिए विकेटकीपिंग भी करते हैं। उन्होंने पाकिस्तान के लिए पिछले साल 31 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुबई में अपना आखिरी वनडे मैच खेला था।

Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned