वेंकटेश प्रसाद ने बताया- जब वसीम अकरम की बाउंसर लगी सचिन के हेलमेट पर, अगली गेंद पर सिक्स लगाकर लिया था बदला

यह दिलचस्प घटना पाकिस्तान और भारत के बीच शारजहा में खेले गए एक वनडे मैच के दौरान की है।

By: Mahendra Yadav

Updated: 07 May 2021, 05:01 PM IST

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने हाल ही मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम का एकदिलचस्प किस्सा सुनाया। यह किस्सा 90 के दशक का है। यह दिलचस्प घटना पाकिस्तान और भारत के बीच शारजहा में खेले गए एक वनडे मैच के दौरान की है। इसमें सचिन ने वसीम अकरम की बाउंसर बॉल का सिक्स लगाकर बदला लिया था। वेंकटेश प्रसाद ने कहा कि सचिन तेंदुलकर कभी अलग तरह की गेंदों पर प्रतिक्रिया नहीं देते थे। शारजहा में हुए वनडे मैच के दौरान पाकिस्तान की तरफ से वसीम अकरम बॉलिेंग कर रहे थे और सचिन भारत की ओर से बैटिंग कर रहे थे। इस दौरान वसीम अकरम ने एक बाउंसर बॉल फेंकी जो सचिन के हेलमेट पर लगी थी।

सचिन ने नहीं दिया कोई रिएक्शन
प्रसाद ने ग्रेड क्रिकेटर पोडकास्‍ट को बताया कि वसीम अकरम की बॉल सचिन के हेलमेट पर लगने के बाद भी सचिन ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और शात रहकर खेल में अपना ध्यान लगाते रहे। वसीम अकरम ने फिर से सचिन तेंदुलकर को बाउसंर डाली, लेकिन इस बॉल पर सचिन ने जोरदार सिक्स लगा दिया।

यह भी पढ़ें— सचिन तेंदुलकर के बारे में ऐसी 5 बातें जो कम लोग ही जानते हैं

sachin_2.png

145 किमी प्रति घंटा की गेंद
प्रसाद ने बताया कि वसीम अकरम की जो बाउंसर बॉल सचिन के हेलमेट पर लगी, उसकी रफ्तार बहुत तेज थी। प्रसाद ने बताया कि वह तेज गेंद थी, संभवत: 145 किमी प्रति घंटे की गत‍ि के आस-पास की होगी। वहीं सचिन को ऐसी बॉल की उम्मीद नहीं थी। वे कुछ समझ पाते, उससे पहले ही बॉल उनके हेलमेट पर आकर लगी। हालांकि सचिन इस दौरान शांत रहे और उन्होंने अपना हेलमेट तक नहीं उतारा। उन्होंने अपना वाइसर पकड़ा और हेलमेट को ठीक किया।

यह भी पढ़ें— अब और अधिक एनर्जी एफिशियंट हुए सचिन तेंदुलकर के पसंदीदा फैंस

सचिन ने लिया बदला
प्रसाद ने बताया कि कई खिलाड़ी मैच के दौरान तेंदुलकर का ध्‍यान भटकाने के लिए उन्‍हें स्‍लेज करते थे। हालांकि सचिन उन्हें नजरअंदाज कर देते थे। जब सचिन वसीम अकरम की अगली बॉल खेलने के लिए स्ट्राइक पर आए तो वसीम ने फिर से सचिन को वैसी ही बाउंसर बॉल डाली। वह बॉल पर सचिन के सिर की हाइट पर आई लेकिन सचिन ने इस बॉल पर जोरदार सिक्स जड़ा। सिक्स लगाने के बाद भी सचिन तेंदुलकर ने कोई रिएक्‍शन नहीं दिया।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned