आईसीसी वनडे रैंकिंग : कोहली, रोहित ने कायम रखे अपने स्थान

विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आईसीसी की जारी ताजा रैंकिंग (ICC Ranking) में अपने शीर्ष-2 स्थान कायम रखे हैं। पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद बुधवार को ताजा वनडे रैंकिंग जारी की गई...

By: भूप सिंह

Published: 04 Nov 2020, 10:31 PM IST

नई दिल्ली। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आईसीसी की जारी ताजा रैंकिंग (ICC Ranking) में अपने शीर्ष-2 स्थान कायम रखे हैं। पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद बुधवार को ताजा वनडे रैंकिंग जारी की गई।

वार्नर बने लगातार 6 आईपीएल सीजन में 500 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज

पाकिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी इमाद वसीम (Emad washim) ने बल्लेबाजी रैंकिग में तीन स्थान आगे बढ़ते हुए 49वें स्थान पर कब्जा जमा लिया है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) तीसरे स्थान पर हैं, लेकिन उनके रेटिंग अंकों में आठ अंकों का इजाफा हुआ है। आजम ने तीन मैचों की सीरीज में 221 रन बनाए, जिसमें आखिरी मैच में खेली गई 125 रनों की पारी भी शामिल है।

करोड़ों में खरीदे गए इन 3 खिलाड़ियों को आईपीएल 2020 में नहीं मिले ज्यादा चांस, ये रही वजह

जिम्बाब्वे की तरफ से ब्रेंडन टेलर और सीन विलियम्स को फायदा हुआ है। टेलर नौ स्थान आगे बढ़ते हुए 42वें नंबर पहुंच गए हैं। उन्होंने कुल 204 रन बनाए, जिसमें पहले मैच में खेली गई 112 रनों की पारी भी शामिल है। विलियम्स 12 स्थान की छलांग के साथ 46वें नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने तीन मैचों में 197 रन बनाए। विलियम्स ने आखिरी मैच में नाबाद 118 रन बनाए।

SRH ने MI को दस विकेट से हराया, प्ले-ऑफ में अपनी जगह बनाई

तेज गेंदबाजों में न्यूजीलैंड के ट्रेंट बाउल्ट पहले स्थान पर कायम हैं। उनके बाद भारत के जसप्रीत बुमराह हैं। पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी अपने कॅरियर की सर्वोच्च रैंकिंग 16वें स्थान पर पहुंच गए हैं। शाहीन को आठ स्थान का फायदा हुआ है।

पाकिस्तान के एक और गेंदबाज वहाब रियाज को भी हालिया रैंकिंग में फायदा हुआ है। वह छह स्थान आगे बढ़ते हुए 60वें स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने दो मैचों में पांच विकेट लिए हैं जिसमें दूसरे मैच में 41 रन देकर चार विकेट लिए थे।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned