scriptT20 वर्ल्ड कप के बाद नहीं थम रहा खिलाड़ियों के संन्यास लेने का सिलसिला, अब तक 8 दिग्गजों ने कहा अलविदा | virat kohli rohit sharma to ravindra jadeja 8 players retired after t20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

T20 वर्ल्ड कप के बाद नहीं थम रहा खिलाड़ियों के संन्यास लेने का सिलसिला, अब तक 8 दिग्गजों ने कहा अलविदा

Players Retired after T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से खिलाड़ियों का संन्‍यास लेने का सिलसिला खत्‍म होने का नाम नहीं ले रहा है। अब तक 8 दिग्‍गज खिलाड़ी टी20 क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं।

नई दिल्लीJul 08, 2024 / 08:02 am

lokesh verma

Players Retired after T20 World Cup 2024
Players Retired after T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा ने सबसे पहले टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान किया था। इसके बाद से ये सिलसिला खत्‍म होने का नाम नहीं ले रहा है। अब तक 8 दिग्‍गज खिलाड़ी टी20 क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। रिटायरमेंट लेने वाले इन खिलाडि़यों में तीन भारतीय तो 5 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। आइये आपको भी बताते हैं कि महज एक हफ्ते के भीतर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से कौन-कौन से दिग्‍गज खिलाडि़यों ने संन्यास लिया है?

सबसे पहले विराट-रोहित और जडेजा का नाम

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल के ठीक बाद सबसे पहले टी20 अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान किया। इसके ठीक बाद भारत को 11 साल बाद आईसीसी की ट्रॉफी जिताने वाले कप्‍तान रोहित शर्मा ने भी क्रिकेट को अलविदा कह दिया। इसके अगले ही दिन भारत के स्‍टार ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा ने भी अंतरराष्‍ट्रीय टी20 क्रिकेट को अलविदा कह दिया। अब ये तीनों भारतीय दिग्‍गज सिर्फ टेस्ट, वनडे और आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे।

डेविड वॉर्नर और ट्रेंट बोल्‍ट ने भी लिया संन्‍यास

ऑस्ट्रेलिया के स्‍टार सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने टेस्‍ट और वनडे क्रिकेट से पहले ही संन्‍यास ले चुके हैं, वहीं अब उन्‍होंने टी20 अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को भी अलविदा कह दिया है। वॉर्नर अब आईपीएल और बीबीएल खेलते हुए नजर आएंगे। वहीं, न्यूज़ीलैंड के पेसर ट्रेंट बोल्ट ने भी अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। अब बोल्‍ट आईपीएल में खेलते हुए दिखेंगे।
यह भी पढ़ें

T20 World Cup में अहम भूमिका निभाने वाले इस दिग्‍गज खिलाड़ी को हुआ ब्रेन हेमरेज

डेविड विसे ने भी कहा क्रिकेट को अलविदा

ना‍मीबिया के डेविड विसे ने 2021 में नामीबिया के लिए इंटरनेशनल डेब्‍यू किया था। नामीबिया के लिए उन्‍होंने 32 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 35 विकेट चटकाए हैं। इसके साथ ही उन्‍होंने बल्‍ले से 528 रन भी बनाए हैं। विसे ने भी टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के बाद क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया है।

अब सायब्रांड एंजलब्रेज्‍ट और ब्रायन मसाबाने ने भी लिया संन्‍यास

नीदरलैंड के सायब्रांड एंजलब्रेज्‍ट ने भी टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 खत्‍म होने के एक हफ्ते के भीतर अंतरराष्‍ट्रीय टी20 क्रिकेट से संन्‍यास लेने का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही युगांडा क्रिकेट टीम के कप्‍तान ब्रायन मसाबाने ने भी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। वर्ल्‍ड कप के बाद संन्‍यास लेने वाले मसाबाने 8वें खिलाड़ी हैं। 

Hindi News/ Sports / Cricket News / T20 वर्ल्ड कप के बाद नहीं थम रहा खिलाड़ियों के संन्यास लेने का सिलसिला, अब तक 8 दिग्गजों ने कहा अलविदा

ट्रेंडिंग वीडियो