वीवीएस लक्ष्मण ने की सिराज की तारीफ, कहा- उनके पास लंबे स्पेल तक गेंदबाजी करने की क्षमता

वीएस लक्ष्मण ने कहा कि मोहम्मद सिराज के पास रफ्तार, उछाल और मूवमेंट है। उन्होंने कहा कि सिराज की यही चीजें उन्हें एक खतरनाक गेंदबाज बनाता है।

By: Mahendra Yadav

Published: 20 May 2021, 04:28 PM IST

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के अंदर लंबे स्पेल तक गेंदबाजी करने की क्षमता है क्योंकि उनके पास रफ्तार, उछाल और मूवमेंट है। उन्होंने कहा कि सिराज की यही चीजें उन्हें एक खतरनाक गेंदबाज बनाता है। लक्ष्मण ने एक मीडिया हाउस से बातचीत में कहा कि मोहम्मद सिराज एक कलात्मक गेंदबाज हैं जो गेंद को अलग-अलग तरह से स्विंग कराने की प्रतिभा रखते हैं। किसी भी गेंदबाज के अंदर दो चीज होनी चाहिए। पहली तो यह कि उनके अंदर बॉल को स्विंग कराने की क्षमता होनी चाहिए और दूसरी तेज गेंदबाजों को लंबे स्पेल तक गेंदबाजी करने में सक्षम होनी चाहिए।

सिराज के पास बेहतरीन स्टेमिना
साथ ही सिराज के अंदर ये दोनों चीजें हैं। उनके पास बेहतरीन स्टेमिना है। वह तीसरा स्पेल भी पहले दो स्पेल जैसा ही डालते हैं। उन्होंने कहा कि रफ्तार, उछाल और मूवमेंट तीनों चीजों को लंबे समय तक निरंतर जारी रखने की क्षमता सिराज को खतरनाक गेंदबाज बनाता है। बल्लेबाज के पास संभलने का आराम करने का कोई समय नहीं होता। सिराज बार-बार आते रहते हैं और उसी खतरनाक अंदाज में बल्लेबाज पर अपनी गेंदों से वार करते रहते हैं। यही वजह है कि वो अपने तीसरे स्पेल में भी विकेट लेते हैं। ये किसी भी अच्छे तेज गेंदबाज का एक खास गुण है।

यह भी पढ़ें— कोरोना की वजह से इस साल भी नहीं खेला जाएगा एशिया कप, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने की पुष्टि

mohammed_siraj.png

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बन सकते हैं बड़ा नाम
भारत के लिए 134 टेस्ट मैच खेलने वाले लक्ष्मण ने कहा कि सिराज विश्व क्रिकेट में एक शानदार गेंदबाज बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर वह अगले कुछ साल तक इसी तरह से कड़ी मेहनत करना जारी रखते हैं तो सिराज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बड़ा नाम बन सकते हैं। उनके अंदर विश्व क्रिकेट में खूब नाम कमाने की क्षमता है।

यह भी पढ़ें— वनडे में 1000 रन बनाने वाली पहली महिला क्रिकेटर हैं अंजुम चोपड़ा, 17 साल की उम्र में किया था डेब्यू

हार नहीं मानते सिराज
साथ ही लक्ष्मण ने कहा कि सिराज हार नहीं मानने वाले खिलाड़ियों में हैं। उनकी सोच कुछ ऐसी है कि जब तक तोड़ेंगे नहीं तब तक छोड़ेंगे नहीं। साथ ही उन्होंने कहा कि सिराज को मौका मिलने पर वह आक्रामकता दिखाने से भी बाज नहीं आते। कंसिस्टेंसी उन्हें भविष्य में उन्हें और कामयाबी दिला सकती है।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned