script

जसप्रीत बुमराह के गेंदबाजी एक्शन पर उठे सवाल, सुनील गावस्कर भड़के

locationनई दिल्लीPublished: Sep 02, 2019 07:15:05 pm

Jasprit Bumrah की गेंदबाजी पर वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप ने सवाल उठाया है।

jasprit Bumrah

जमैका : वेस्टइंडीज में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ( Jasprit Bumrah ) जबर्दस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। विंडीज के बल्लेबाज उनकी घातक गेंदबाजी का सामना नहीं कर पा रहे हैं। पहले टेस्ट में उन्होंने जहां छह विकेट लिए थे तो दूसरे टेस्ट की पहली पारी में हैट्रिक समेत वह छह विकेट ले चुके हैं। इस वजह से विंडीज के कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने बुमराह को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। विंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज ईयान बिशप ने तो उनकी गेंदबाजी एक्शन पर ही सवाल उठा दिए हैं। उन्होंने कहा कि बुमराह का गेंदबाजी एक्शन संदिग्ध है। इसके बाद पूर्व दिग्गज भारतीय सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर बुमराह के बचाव में उतर आए और उन्होंने इयान बिशप को करारा जवाब दिया है।

बिशप ने कहा गेंदबाजी एक्शन संदिग्ध

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप ने बुमराह पर मनोवैज्ञानिक दबाव बनाने के लिए उनकी गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठा दिया। उन्होंने कहा कि कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो बुमराह की गेंदबाजी एक्शन पर संदेह करते हैं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि उनका गेंदबाजी एक्शन अलग है और यह खेल के नियमों के तहत ही है। ऐसे में उनके एक्शन पर सवाल उठाना सरासर गलत हैं।

कीरोन पोलार्ड ने हार्दिक पांड्या की जमकर की तारीफ, बताया टीम इंडिया का सुपरस्टार

गावस्कर ने आंखें चेक कराने की दी सलाह

गावस्कर ने बिशप के इस बयान के लिए उन्हें आड़े हाथों लिया और पूछा कि किन्हें सही नहीं लगा, उनके नाम का खुलासा बिशप को करना चाहिए। आप उन लोगों का नाम ले सकते हैं, ताकि सभी को पता चले कि आखिर वे कौन लोग हैं जो बुमराह की गेंदबाजी एक्शन पर संदेह जता रहे है। उन्होंने आगे कहा कि बुमराह के एक्शन को संदिग्ध बताने वालों को अपनी आंखें चेक करा लेनी चाहिए। इसके बाद यह भी बताया कि क्यों बुमराह का गेंदबाजी एक्शन संदिग्ध नहीं है। उन्होंने कहा कि गेंदबाजी के समय बुमराह का हाथ एकदम सीधा रहता है, इसलिए उसके मुड़े होने का सवाल ही पैदा नहीं होता।

पाक अभिनेत्री की शादी का ऑफर नीशाम ने ठुकराया तो कर दिया भारतीयों पर हमला

बिशप ने साधी चुप्पी

गावस्कर के इस तरह से हमलावर हो जाने के बाद विंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप ने चुप रहने में ही भलाई समझी। उन्होंने इसका कोई जवाब नहीं दिया। बता दें कि अगर अंपायर भी अगर बुमराह की गेंदबाजी एक्शन को संदिग्ध बताते हैं तो उन्हें 14 दिन के भीतर अपने एक्शन की जांच करानी होगी और अगर वह नाकाम रहते हैं तो एक्शन ठीक करने तक बुमराह की गेंदबाजी पर प्रतिबंध लग सकता है। लेकिन अंपायरों को बुमराह के एक्शन में कोई खराबी नजर नहीं आ रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो