WTA RANKING: नाओमी ओसाका को यूएस ओपन जीतने का मिला बड़ा इनाम, 12 स्थानों की छलांग के साथ टॉप-10 में शामिल

यूएस ओपन का ख़िताब जीतने वाली नाओमी ओसाका ने महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) रैंकिंग में शीर्ष-10 में स्थान हासिल किया है।

Akashdeep Singh

September, 1105:11 PM

नई दिल्ली। अमेरिका ओपन के फाइनल में दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को हराकर जापान की पहली ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाली महिला खिलाड़ी बनने का इतिहास रचने वाली नाओमी ओसाका ने महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) रैंकिंग में शीर्ष-10 में स्थान हासिल किया है। सोमवार को जारी रैंकिंग में ओसाका को सातवां स्थान हासिल हुआ है। उन्होंने 12 स्थानों की छलांग लगाते हुए इस रैंकिंग में सातवां स्थान प्राप्त किया है। इससे पहले उनकी राकिंग 19 थी। यूएस ओपन का फाइनल का मुकाबला हारने वाली सेरेना विलियम्स 16वें स्थान पर हैं।


सेरेना को हरा जीता यूएस ओपन-
जापान की नाओमी ओसाका ने यूएस ओपन के फाइनल में 6 बार की चैम्पियन अमेरिका की सेरेना विलियम्स को हरा दिया। इस जीत के साथ ओसाका ग्रैंडस्लैम जीतने वाली जापान की पहली महिला खिलाड़ी बन गईं। उन्होंने सेरेना को सीधे सेटों में 6-2, 6-4 से हरा दिया। उन्होंने सीधे सेटों में यह जीत दर्ज की थी। यह मैच विवादों में भी रहा था, सेरेना विलियम्स ने मैच हारने के बाद रेफरी से बहस कर ली थी। हार से बौखलाई सेरेना ने अंपायर पर लैंगिक भेदभाव का आरोप भी लगाया था।


टॉप-10 खिलाड़ी-
रोमानिया की सिमोना हालेप पहले और डेनमार्क की कैरोलिन वोज्नियाकी दूसरे स्थान पर बरकरार हैं। अमेरिकी ओपन के क्वार्टर फाइनल में लातविया की एनस्तासिया सेवास्तोवा के हाथों हारने वाली अमेरिका की खिलाड़ी स्लोआने स्टीफंस छह स्थान फिसलते हुए नौवें स्थान पर पहुंच गई हैं। जर्मनी की एंजेलीक केर्बर को भी एक स्थान का फायदा हुआ है और वह अब तीसरे स्थान पर हैं। फ्रांस की कैरोलीन गार्सिया दो स्थान ऊपर उठते हुए चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं। चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा पांचवें स्थान पर बरकरार हैं। एक स्थान का फायदा हासिल कर यूक्रेन की एलीना स्वितोलीना छठे स्थान पर पहुंच गई हैं। चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्वोका और लातविया की खिलाड़ी येलेना ओस्टापेंको अपनी-अपनी रैंकिंग पर बरकरार हैं। प्ल्स्किोवा आठवें और ओस्टापेंको 10वें स्थान पर हैं।

Show More
Akashdeep Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned