scriptWTC के फाइनल से पहले टीम इंडिया में बड़ा बदलाव, इस खिलाड़ी को बाहर कर यशस्वी को मिली एंट्री | yashavi jaiswal to be stand by player for world test championship final in the place of ruturaj gaikwad | Patrika News

WTC के फाइनल से पहले टीम इंडिया में बड़ा बदलाव, इस खिलाड़ी को बाहर कर यशस्वी को मिली एंट्री

locationनई दिल्लीPublished: May 28, 2023 02:41:34 pm

Submitted by:

lokesh verma

World Test Championship Final : आईपीएल 2023 में जबरदस्‍त प्रदर्शन करने वाले मुंबई के ओपनर यशस्वी जायसवाल को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया में शामिल कर लिया गया है। यशस्वी को ऋतुराज गायकवाड़ के स्‍थान पर टीम में शामिल किया गया है। यशस्‍वी ने इसके साथ ही लाल गेंद से प्रैक्टिस शुरू कर दी है और वह आज रात ही इंग्‍लैंड रवाना हो जाएंगे।

yashavi-jaiswal-to-be-stand-by-player-for-world-test-championship-final-in-the-place-of-ruturaj-gaikwad.jpg

WTC के फाइनल से पहले टीम इंडिया में बड़ा बदलाव, इस खिलाड़ी को बाहर कर यशस्वी को मिली एंट्री।

World Test Championship Final : आईपीएल 2023 के पूरे सीजन में शानदार फॉर्म में रहे मुंबई के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया में शामिल कर लिया गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह महामुकाबला 7 से 11 जून तक इंग्‍लैंड के ओवल में खेला जाएगा। यशस्वी जायसवाल को ऋतुराज गायकवाड़ के स्‍थान पर टीम में शामिल किया गया है। बता दें कि महाराष्‍ट्र के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ को स्टैंड-बाई प्‍लेयर के रूप में शामिल किया गया था। अब उनके स्‍थान पर यशस्वी को स्टैंड-बाई के रूप में टीम का हिस्सा बनाया गया है। ऋतुराज 2-3 जून को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। इसलिए वह इंग्‍लैंड नहीं जा सकेंगे।

आईपीएल में जबरदस्‍त प्रदर्शन

टीम इंडिया में शामिल किए जाने की जानकारी मिलने के बाद यशस्वी जयसवाल ने रेड बॉल से अभ्‍यास करना भी शुरू कर दिया है। आज यानी रविवार सुबह उन्‍होंने बॉम्बे जिमखाना में लाल गेंद से प्रैक्टिस की है। यशस्‍वी आज रात ही लंदन के लिए रवाना हो जाएंगे। बता दें कि यशस्‍वी ने आईपीएल के इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्‍होंने 14 मैच खेलते हुए 48 से अधिक के औसत से 625 रन बनाए हैं।

फर्स्ट क्लास यशस्‍वी का रिकॉर्ड शानदार

यशस्वी का फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड भी शानदार है। उन्‍होंने इस वर्ष रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए 45 की औसत से 404 रन बनाए थे। बता दें कि यशस्वी ने अब तक 15 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेले हैं, जिनमें उन्‍होंने 80 की औसत से 1845 रन बनाए हैं। उनके नाम दो अर्धशतक और 9 शतक हैं। उन्‍होंने 265 रनों की सर्वश्रेष्‍ठ पारी खेली है।

यह भी पढ़ें

आज एमएस धोनी रचेंगे इतिहास, कोई खिलाड़ी नहीं बना सका ये महारिकॉर्ड



रोहित शर्मा और ईशान किशन भी आज रवाना होंगे

ज्ञात हो कि मुंबई इंडियंस आईपीएल से बाहर हो चुकी है। बताया जा रहा है कि कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन के साथ आज कई खिलाड़ी इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। वहीं, विराट कोहली, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव समेत कई खिलाड़ी पहले ही कोच राहुल द्रविड़ के साथ इंग्‍लैंड पहुंच चुके हैं। जबकि मोहम्‍मद शमी, रवींद्र जडेजा, शुभमन गिल और केएस भरत समेत बाकी खिलाड़ी आईपीएल फाइनल के बाद इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे।

यह भी पढ़ें

साक्षी मलिक ने महिला सिपाही के पेट पर मारी लात, बेहोश कर्मी अस्पताल में भर्ती

ट्रेंडिंग वीडियो