रिटायरमेंट के बाद युवराज सिंह का बड़ा खुलासा

रिटायरमेंट के बाद युवराज सिंह का बड़ा खुलासा

Manoj Sharma Sports | Publish: Jul, 09 2019 06:08:29 PM (IST) | Updated: Jul, 09 2019 10:37:05 PM (IST) क्रिकेट

  • किसी भी फ्रेंचाइजी में जम नहीं पाया- Yuvraj Singh
  • 2014 की आईपीएल नीलामी में सबसे महंगे रहे थे युवी

कोलकाता। पिछले महीने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ( Yuvraj Singh ) ने खुद को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि वे इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) में किसी फ्रेंचाइजी में जम नहीं पाए।

युवराज 2011 में विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे थे। वह उस विश्व कप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट भी चुने गए थे। इसके अलावा वे एक बार आईपीएल खिताब जीतने वाली सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा रह चुके हैं। युवराज आईपीएल सीजन 12 की विजेता टीम मुंबई इंडियंस का भी हिस्सा थे।

युवराज को चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स ने लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया है। इस मौके पर युवराज ने कहा, "मैं जितनी भी फ्रेंचाइजी में खेला वहां जम नहीं पाया। मैं कोलकाता नाइट राइडर्स में चला गया था लेकिन अंतिम समय पर मुझे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने खरीद लिया। मेरा शायद सर्वश्रेष्ठ आईपीएल सीजन बेंगलोर के साथ ही गुजरा। यह दुर्भाग्यपूर्ण था कि मैं कोलकाता फ्रेंचाइजी में नहीं आ पाया।"

2014 की आईपीएल नीलामी में युवराज सबसे महंगे खिलाड़ी रहे थे। उन्हें बेंगलोर ने 14 करोड़ की राशि खर्च कर अपने दल में शामिल किया था।

सनराइजर्स ने जब पहली बार 2016 में आईपीएल खिताब जीता था तब युवराज उस टीम का हिस्सा थे। 2019 में हुई नीलामी के पहले राउंड में युवराज को किसी ने भी नहीं खरीदा था, लेकिन बाद में मुंबई ने उन्हें एक करोड़ रुपए में खरीदा।

पिछले सीजन में मुंबई के लिए चार मैच खेलने वाले युवराज ने कहा, "मैं इसके बारे में शिकायत भी नहीं कर सकता। सभी टीमों के साथ मैंने अच्छा समय बिताया। मुंबई इंडियंस के साथ होना और विजेता बनना साथ ही सनराइजर्स के साथ खिताब जीतना मेरे लिए शानदार था।"

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned