scriptजैश आतंकी मसूद अजहर को ‘जी’ कहने पर फंसे राहुल गांधी, एफआईआर दर्ज | Bihar: FIR Registered against rahul gandhi in jaish 'Azhar Ji' case | Patrika News
क्राइम

जैश आतंकी मसूद अजहर को ‘जी’ कहने पर फंसे राहुल गांधी, एफआईआर दर्ज

जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मसूद अजहर को ‘अजहर जी’ बोल कर फंसे राहुल गांधी।
बिहार के मुजफ्फरपुर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई।
सीजेएम कोर्ट में कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ कई धाराओं में शिकायत दर्ज कराई गई।

Mar 13, 2019 / 11:46 am

Mohit sharma

news

जैश आतंकी मसूद अजहर को ‘जी’ कहने पर फंसे राहुल गांधी, एफआईआर दर्ज

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मसूद अजहर को ‘अजहर जी’ बोल कर फंसते नजर आ रहे हैं। इसको लेकर राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। दरअसल, बिहार के मुजफ्फरपुर की सीजेएम कोर्ट में कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ देशद्रोह समेत अन्य कई धाराओं में शिकायत दर्ज कराई गई है। आपको बता दें कि राहुल गांधी ने एक रैली में पुलवामा हमले पर बोलते हुए जैश सरगना मसूद अजहर को ‘मसूद अजहर जी’ कहा था।

यह खबर भी पढ़ें— झारखंड: रामगढ़ में पुलिस ने 5 नक्सलियों को किया गिरफ्तार, 2 देसी पिस्तौल बरामद

 

राहुल गांधी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

यह शिकायत सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी की ओर से मुजफ्फरपुर के सीजेएम सूर्यकांत तिवारी की कोर्ट में दर्ज कराई गई है। राहुल गांधी के खिलाफ जिन धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है, उनमें देशद्रोह की धारा 124 ए, धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा आदि के आधार पर दुश्मनी को बढ़ावा देने की धारा 153 और किसी धर्म के अनादर के लिए धारा 295 शामिल है। सीजेएम अब इस मामले में 16 मार्च को सुनवाई करेगा।

यह खबर भी पढ़ें— रमजान और चुनावों के बारे में चर्चा को जावेद अख्तर ने बताया घृणित, ट्वीट कर की निंदा

अजहर के लिए सम्मानसूचक शब्द “जी” का इस्तेमाल

आपको बता दें कि शिकायतकर्ता तमन्ना हाशमी का आरोप है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने आतंकवादी मसूद अजहर के लिए सम्मानसूचक शब्द “जी” का इस्तेमाल किया है। हाशमी के अनुसार राहुल के इस कृत्य से लोगों की भावनाओं को धक्का लगा है और यह पूरे देश का अपमान है। इसके साथ ही लखनऊ के कैसरबाग कोतवाली में राहुल गांधी के खिलाफ तहरीर दी गई है। यह तरहरीर अधिवक्ता अरविंद ने दी है। अधिवक्ता ने राहुल गांधी की अजहरजी वाले बयान को जनभावनाओं पर कुठाराघात बताया है।

 

 

Home / Crime / जैश आतंकी मसूद अजहर को ‘जी’ कहने पर फंसे राहुल गांधी, एफआईआर दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो