scriptदिल्ली हिंसाः ताहिर हुसैन पर केस दर्ज, AAP ने किया निलंबित | Delhi Violence: Police registers case against Tahir Hussain, seals home-factory | Patrika News

दिल्ली हिंसाः ताहिर हुसैन पर केस दर्ज, AAP ने किया निलंबित

locationनई दिल्लीPublished: Feb 28, 2020 07:21:17 am

आम आदमी पार्टी ने किया जांच पूरी होने तक निलंबित।
खजूरी खास इलाके में दिल्ली पुलिस की टीम ने फैक्ट्री में लगाई सील।
कथितरूप से ताहिर की छत से पत्थरबाजी-पेट्रोल बम फेंके गए।

tahir hussain factory sealed

फैक्ट्री सील करता पुलिसकर्मी।

नई दिल्ली। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा के बाद सामने आ रहे मौत के आंकड़ों के बीच आम आदमी पार्टी नेता ताहिर हुसैन पर दिल्ली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। ताहिर के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया है। कथितरूप से हिंसा के लिए पत्थर-पेट्रोल बम जुटाए जाने के मामले की जांच को लेकर ताहिर हुसैन के घर और फैक्ट्री को सील कर दिया गया है। वहीं, आम आदमी पार्टी ने हुसैन को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है।
दिल्ली हिंसा पर कन्हैया कुमार का बड़ा आरोप, जनता ने गोडसे को सरकार बनाया इसलिए ऐसा हो रहा है

https://twitter.com/AamAadmiParty/status/1233068435237531648?ref_src=twsrc%5Etfw
आम आदमी पार्टी द्वारा इस संबंध में अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर जानकारी दी गई। आप ने लिखा, “दिल्ली हिंसा मामले में पार्षद ताहिर हुसैन को जांच पूरी होने तक आम आदमी पार्टी से निलंबित कर दिया है।”
वहीं, दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता एमएस रंधावा ने कहा कि ताहिर हुसैन के मामलों की जांच चल रही है सबूत जुटाए जा रहे हैं और हम जल्दी ही एक्शन लेंगे। हम आपके साथ सभी तथ्य साझा करेंगे। रंधावा ने कहा कि हमारे पास बहुत सारे सबूत हैं जांच चल रही है। हम जल्दी आपके साथ साझा करेंगे।
https://twitter.com/ANI/status/1233046365170589700?ref_src=twsrc%5Etfw
दरअसल, उत्तर-पूर्वी दिल्ली के नेहरू विहार से आप पार्षद ताहिर हुसैन का नाम दंगों में उनके घर के जरिये हिंसा फैलाने में सामने आया। ताहिर हुसैन की इमारत का कथितरूप से इस्तेमाल उन्होंने दंगाइयों को पत्थरबाजी करने, पेट्रोल बम और तेजाब फेंकने के लिए करने की इजाजत दी।
रिपोर्टों के मुताबिक ताहिर खुद भी उस वक्त छत पर मौजूद रहे, जिस समय वहां से बम-पत्थर फेंके जा रहे थे। पुलिस ने अब ताहिर के घर और कारखाने को सील कर दिया है।
https://twitter.com/hashtag/DelhiViolence?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं, आप के बागी विधायक और भारतीय जनता पार्टी के मौजूदा नेता कपिल मिश्रा ने ताहिर हुसैन पर हिंसा फैलाने के साथ ही इंटेलीजेंस ब्यूरो के सिक्योरिटी असिस्टेंट अंकित शर्मा की हत्या में संलिप्त रहने का आरोप लगाया। बुुधवार से लेकर बृहस्पतिवार तक कपिल मिश्रा तमाम ट्वीट और वीडियो के जरिये ताहिर हुसैन को अंकित शर्मा का हत्यारोपी करार देते रहे।
दिल्ली हिंसा में IB कर्मचारी अंकित शर्मा की मौत को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, दिल्ली पुलिस सवालों के घेरे में

जबकि तमाम मीडिया रिपोर्ट्स और न्यूज चैनलों की कवरेज के दौरान भी ताहिर हुसैन के घर के भीतर और छत से भारी मात्रा में जुटाए गए पत्थर, पेट्रोल बम, गुलेल और तेजाब के अलावा काफी आपत्तिजनक सामान मौजूद दिखाया। कई वीडियो भी दिखाए गए जिनमें ताहिर हुसैन के घर की छत से दंगाई पत्थरबाजी करते और पेट्रोल बम फेंकते दिखाई दे रहे थे।
https://twitter.com/KapilMishra_IND/status/1232593649499660288?ref_src=twsrc%5Etfw
बृहस्पतिवार शाम को दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने उत्तर-पूर्वी इलाके में हुई हिंसा की जांच के लिए दो विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया। क्राइम ब्रांच की इन दो स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीमों को डीसीपी जॉय टिर्की और डीसीपी राजेश देव के नेतृत्व में गठित किया गया है।
मौजपुर का एक खतरनाक वीडियो आया सामने, एनएसए अजीत डोभाल ने लगाई दिल्ली पुलिस स्पेशल सीपी की क्लास

गठन के साथ ही इन दोनों एसआईटी ने तुरंत जांच संभाल ली और अब तक इस मामले में दर्ज की गईं सभी एफआईआर इन्हें ट्रांसफर कर दी गईं। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के एडिशनल कमिश्नर बीके सिंह इन दोनों टीमों को सुपरवाइज करेंगे।
https://twitter.com/hashtag/Update?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि आईपी कर्मी अंकित शर्मा के पिता रविंदर कुमार ने आरोप लगाया था कि ताहिर राष्ट्र-विरोधी है। जब अंकित पत्थरबाजी होने वाले चांद बाग इलाके की जगह गया, ताहिर की इमारत से करीब 15-20 लोग आए और 5-6 लोगों को इमारत के अंदर ले गए। जिन लोगों ने इन्हें बचाने की कोशिश की, उनपर गोलियां भी चलाईं। लोग उसकी इमारत से पत्थरबाजी कर रहे थे। अंकित पर चाकू से हमला किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो