सरकार ने की अभिनंदन के नाम से फर्जी ट्विटर एकाउंट की पुष्टि, पाक पीएम की तारीफ में पढ़े थे कसीदे

सरकारी सूत्रों ने अभिनंदन वर्थमान के नाम वाले इस ट्विटर एकाउंट को फर्जी करार दिया है।

By: Mohit sharma

Updated: 03 Mar 2019, 12:45 PM IST

नई दिल्ली। एक और जहां पूरा देश जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन की देश वापसी का जश्न मना रहा है, वहीं उनको लेकर एक फर्जी ट्विटर एकाउंट का मामला सामने आया है। विंग कमांडर अभिनंदन के नाम से बने इस फेक ट्विटर एकाउंट से पाक पीएम इमरान खान की तारीफ में कसीदे पढ़े गए । वहीं, सरकारी सूत्रों ने अभिनंदन वर्थमान के नाम वाले इस ट्विटर एकाउंट को फर्जी करार दिया है। आपको बता दें कि विंग कमांडर के फर्जी अकाउंट की जानकारी उस समय सामने आई जब उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में एक युवक ने पुलिस को ट्वीट कर इसकी सूचना दी।

कश्मीर: हंदवारा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच तीसरे दिन भी जारी मुठभेड़, 4 जवान शहीद

 

पहाड़ों पर बर्फबारी ने मैदानी इलाकों में बढ़ाई ठंड, बारिश ने तोड़ा चार साल का रिकॉर्ड

अकाउंट से इमरान खान की तारीफ में कई ट्वीट

पुलिस को जानकारी देने वाला अवकुश सिंह नाम के इस शख्स ने पुलिस को बताया कि पायलट अभिनंदन के नाम पर ये फर्जी ट्विटर एकाउंट बनाया गया है। थोड़े ही समय में इसके 1400 फॉलोवर हो गए हैं। दरअसल, विंग कमांडर अभिनंदन के नाम बने अकाउंट से मैसेज किया गया है कि वह जब तक पाकिस्तान में रहे, अपने परिवार को याद करते रहे। उनके इस दर्द को इमरान ने समझा और उनको जल्द रिहा कर दिया। यही नहीं अकाउंट से इमरान खान की तारीफ में कई ट्वीट किए गए हैं।

कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, तड़के तीन बजे अचानक शुरू की गोलीबारी

हालांकि मामला जानकारी में आते ही पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है। इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच की साइबर सेल को जांच सौंपी गई है। दरअसल, पुलवामा हमले के बाद पाक और पाक अधिकृत कश्मीर में भारत की ओर से की गई सैन्य कार्रवाई से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। इसी के चलते पाकिस्तान ने इंडियन एयर स्पेस का अतिक्रमण किया था, जिसके बदले में भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान का एफ—16 लड़ाकू विमान मार गिराया था। इस संघर्ष में विमान दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद वायु सेना का विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान की गिरफ्त में आ गया था।

 

 

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned