scriptहैदराबाद : ब्लड बैंक की बड़ी लापरवाही, मासूम को चढ़ा दिया HIV संक्रमित खून | hyderabad blood bank gives hiv positive blood to 3 year old boy suffering | Patrika News
क्राइम

हैदराबाद : ब्लड बैंक की बड़ी लापरवाही, मासूम को चढ़ा दिया HIV संक्रमित खून

हैदराबाद पुलिस ने एक ब्लड बैंक के खिलाफ कथित लापरवाही बरतने के आरोप में मामला दर्ज किया है। ब्लड बैंक पर आरोप है कि तीन वर्षीय थैलेसीमिया के मरीज को एचआईवी संक्रमित ब्लड चढ़ा दिया।फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

नई दिल्लीAug 09, 2022 / 12:26 pm

Shaitan Prajapat

hiv

HIV

तेलंगाना के हैदराबाद से ब्लड बैंक की बड़ी लापरवाही सामने आई है। बैंक ने कथित तौर पर साढ़े तीन साल के बच्चे को एचआईवी संक्रमित खून चढ़ा दिया है। बताया जा रहा है कि मासूम थेलेसीमिया नाम की खून की बीमारी से पीड़ित है। घटना का खुलासा होने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। पीड़ित बच्चे के परिवार के लोग न्याय की गुहार लगा रहे है। बच्चे के माता-पिता ने नल्लाकुंटा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने एक ब्लड बैंक के खिलाफ कथित लापरवाही बरतने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

बच्चे को एचआईवी संक्रमित ब्लड चढ़ाने का आरोप
पुलिस ने बताया कि पीड़ित बच्चे के घरवालों का आरोप है कि ब्लड बैंक ने तीन वर्षीय थैलेसीमिया के मरीज को एचआईवी संक्रमित ब्लड चढ़ा दिया। बताया जा रहा है कि रंगा रेड्डी जिले के रामपल्ली गांव के बच्चे को आदिकमेट स्थित रेड क्रॉस ब्लड बैंक में पिछले साढ़े तीन साल से खून चढ़ाया जा रहा था।

यह भी पढ़ें

लव मैरिज का खौफनाक अंत, बेटी को पैरों से कुचलकर मार डाला




थैलेसीमिया बीमारी से पीड़ित है मासूम
रंगा रेड्डी जिले के रामपल्ली गांव का रहने वाला साढ़े तीन साल का बच्चा सात महीने की उम्र से थैलेसीमिया से पीड़ित था। इस बीमारी के कारण उसको 15 दिन में एक बार खून बदलवाना पड़ता था। ऐसे में उसका परिवार हर 15 दिन में उसे खून चढ़वाने के लिए विद्यानगर की रेड क्रॉस बैंक के पास जाते थे। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें

जमशेदपुर में माता-पिता की हत्या कर 13 साल की बेटी हुई फरार




ब्लड बैंक ने कही ये बात
बच्चे के परिवार वालों का कहना है कि यिममित रूप से ब्लड बैंक जाते रहे है। हर दो महीने में एचआईवी टेस्ट भी करवाते है। अभी तक एक भी टेस्ट पॉजिटिव नहीं आया। वहीं, ब्लड बैंक के डॉक्टरों ने पुलिस को बताया कि परिवार कई बार बच्चे को ब्लड ट्रांसफ्यूजन के लिए अन्य अस्पतालों में भी ले गए थे। उन्होंने यह भी दावा किया कि दाताओं से रक्त एकत्र करने से पहले। कई परीक्षण करते हैं कि डोनेट किया गया ब्लड संक्रमित तो नहीं है।

Home / Crime / हैदराबाद : ब्लड बैंक की बड़ी लापरवाही, मासूम को चढ़ा दिया HIV संक्रमित खून

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो