scriptझारखंड के हजारीबाग में ऑक्सीजन के 193 सिलेंडर चोरी, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप | jharkhand 193 cylinders of oxygen stolen in hazaribagh medical college | Patrika News

झारखंड के हजारीबाग में ऑक्सीजन के 193 सिलेंडर चोरी, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

locationनई दिल्लीPublished: May 18, 2021 11:52:38 pm

Submitted by:

Mohit sharma

शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल हजारीबाग से 193 ऑक्सीजन सिलेंडर और 55 रेग्यूलेटर चोरी हो गए हैं।

झारखंड के हजारीबार में ऑक्सीजन के 193 सिलेंडर चोरी, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

झारखंड के हजारीबार में ऑक्सीजन के 193 सिलेंडर चोरी, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

नई दिल्ली। देश में कोरोना महामारी ( Coronavirus in India ) के बीच झारखंड के हजारीबाग से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल हजारीबाग ( Sheikh Bhikhari Medical College ) से 193 ऑक्सीजन सिलेंडर ( Oxygen cylinder ) और 55 रेग्यूलेटर चोरी हो गए हैं। हॉस्पिटल के उप अधीक्षक की शिकायत पर पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने एफआईआर में दो लोगों को नामजद कर गिरफ्तार कर लिया है। जबकि चार अन्य लोगों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

ALERT: दिल्ली-NCR में भी दिखाई देगा ‘Cyclone Tauktae’ का असर, इन इलाकों में होगी तेज बारिश

पुलिस ने इस संबंध में एफआईआर दर्ज करते हुए जांच शुरू की

दरअसल, ऑक्सीजन सिलेंडर चोरी होने की घटना का खुलासा तब हुआ, जब 13 मई को एक शख्स सिलेंडर रिफिल कराने शहर के पास डेमोटांड़ पहुंचा। तभी ऑक्सीजन सप्लायर आफाक अली ने हॉस्पिटल के सिलेंडरों की पहचान कर इसकी जानकारी प्रशासनिक स्टॉफ को दी। इसके बाद जब हॉस्पिटल प्रबंधन ने इस मामले की जांच की तो मेडिकल कॉलेज में कार्यरत सोलंकी आउटसोर्सिंग कंपनी के एक वार्ड बॉय का नाम निकलकर सामने आया। हॉस्पिटल प्रबंधन की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने इस संबंध में एफआईआर दर्ज करते हुए जांच शुरू की। मेडिकल प्रबंधन ने बताया कि चोरी में 55 रेग्युलेटर, 101 बी टाइप व 92 डी टाइप ऑक्सीजन सिलेंडर गए हैं।

कोरोना महामारी के बीच CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान, 50 हजार की मदद, 2500 पेंशन और न जानें क्या-क्या?

स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन में हड़कंप

वहीं, मेडिकल हॉस्पिटल में ऑक्सीजन सिलेंडर चोरी की खबर से स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। एसपी कार्तिक एस ने इस मामले की जांच करने के लिए एक एसआईटी का गठन किया है। जबकि जिला प्रशासन भी इस केस को अपने स्तर पर देख रहा है। इसके साथ ही गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने कई ठिकानों पर दबिश दी है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो