scriptमहाराष्ट्र: नागपुर के मेयर संदीप जोशी पर जानलेवा हमला, पुलिस प्रशासन में मचा हड़कंप | Maharashtra: Attack on Nagpur Mayer Sandeep Joshi | Patrika News

महाराष्ट्र: नागपुर के मेयर संदीप जोशी पर जानलेवा हमला, पुलिस प्रशासन में मचा हड़कंप

locationनई दिल्लीPublished: Dec 18, 2019 10:54:55 am

Submitted by:

Mohit sharma

देश की आर्थिक नगरी महाराष्‍ट्र से बड़ी खबर सामने आई है
नागपुर के मेयर संदीप जोशी पर जानलेवा हमला किया गया
हमलावरों ने संदीप जोशी की कार पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी

a.png

नागपुर के मेयर संदीप जोशी

नई दिल्ली। देश की आर्थिक नगरी महाराष्‍ट्र से बड़ी खबर सामने आई है। यहां अज्ञात हमलावरों ने नागपुर के मेयर संदीप जोशी पर जानलेवा हमला किया है।

हालांकि इस हमले में जोशी बाल-बाल बच गए। वारदात को अंजाम उस समय दिया गया जब वह नागपुर के वर्धा रोड के एम्‍प्रेस प्‍यालेस हॉल के पास अपनी कार से जा रहे थे।

तभी हमलावरों ने उनकी कार पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। गोलीबारी के बाद हमलावर बाइक से फरार हो गए।

महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे ने जामिया हिंसा को बताया जालियांवाला बाग जैसा कांड

https://twitter.com/ANI/status/1207127060025528320?ref_src=twsrc%5Etfw

जानकारी के अनुसार वारदात को अंजाम मंगलवार आधी रात को दिया गया। वहीं, शहर के मेयर पर हुए जानलेवा हमले से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया।

चौंकाने वाली बात यह है कि मेयर पर हमला ऐसे समय हुआ जब शहर में विधानसभा का शीतकालीन सत्र चल रहा है और सीएम उद्धव ठाकरे से लेकर पूरी कैबिनेट यहां आए हुए हैं।

ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था में चूक पुलिस की कार्य प्रणाली पर सवालिया निशाना लगाती है। हालांकि पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हालांकि अभी तक पुलिस हमलावरों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

आपको बता दें महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर लगभग एक महीने तक सियासी संघर्ष चलता रहा था।

इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने एनसीपी के अजित पवार के साथ मिलकर सरकार बना ली, लेकिन यह सरकार केवल 72 घंटे ही चल पाई और देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा।

जिसके बाद शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर नई सरकार बनाई और उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभाली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो