scriptJammu-Kashmir: 1 घंटे के भीतर आतंकियों ने किया दूसरा ग्रेनेड हमला, सर्च ऑपरेशन जारी | Second grenade attack by terrorists within 1 hour on ssb personnel in jammu-kashmir | Patrika News

Jammu-Kashmir: 1 घंटे के भीतर आतंकियों ने किया दूसरा ग्रेनेड हमला, सर्च ऑपरेशन जारी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 05, 2021 10:35:07 pm

Submitted by:

Dhirendra

 
पिछले दो वर्षों में सेना, स्थानीय पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने ऑपरेशन ऑल आउट के तहत घाटी में 130 टॉप आतंकी कमांडरों समेत 459 दहशतगर्दों को मार गिराने में सफलता मिली है। 149 आतंकियों ने या तो सरेंडर किया या वे जिंदा पकडे़ गए हैं।

terrorist attack
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए ( Article and 35 A ) समाप्ति की दूसरी वर्षगांठ पर गुरुवार को एक बार फिर आतंकियों ने कायराना हरकत की है। आतंकियों ने एक घंटे के भीतर सुरक्षाबलों पर दो बार ग्रेनेड से हमले किए। इनमें से ग्रेनेड से पहला हमला महजूर नगर में एसएसबी की 14वीं बटालियन के जवानों और दूसरा हमला आतंकियों ने बेमिना में एसएसबी की चौकी पर किया। ताजा अपडेट मिलने तक किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है।
यह भी पढ़ें

Article 370 and 35A: स्पेशल स्टेटस समाप्त होने के बाद कितना बदला स्थानीय प्रशासन का क्या रुख

30 जुलाई को सीआरपीएफ के जवानों पर हुआ था हमला

इससे पहले 30 जुलाई 2021 को भी आतंकियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर ग्रेनेड से हमला किया था। ये हमला उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के खानपोरा ब्रिज पर हुआ था। उस में हमले में 4 जवान घायल हुए थे। 28 जुलाई को आतंकियों की तरफ से बारामुला के राफियाबाद इलाके में ग्रेनेड फेंका गया था। लेकिन वो बीच सड़क पर ही फट गया और कोई भी हताहत नहीं हुआ और आतंकी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हुए।
2 साल में मारे गए 130 टॉप आतंकी कमांडर और 459 दहशतगर्द

बता दें कि आज पांच अगस्त है। इस हिसाब से जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए की समाप्ति की दूसरी वर्षगांठ भी। स्पेशल स्टेटस समाप्त होने के बाद से लगभग हर दिन आतंकियों के लिए काल साबित हो रहा है। ऑपरेशन ऑल आउट के तहत पिछले दो वर्षों में घाटी में सेना और स्थानीय पुलिस को 130 टॉप आतंकी कमांडरों समेत 459 दहशतगर्दों को मार गिराने में सफलता मिली है। 149 आतंकियों ने या तो सरेंडर किया या वे जिंदा पकडे़ गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो