scriptममता बनर्जी का फिर फूटा गुस्सा, ‘गुजरात साइज में छोटा, कोरोना वैक्सीन मिली बंगाल से दोगुना’ | Mamata Banerjee on Covid Vaccine: Don't discriminate between states | Patrika News

ममता बनर्जी का फिर फूटा गुस्सा, ‘गुजरात साइज में छोटा, कोरोना वैक्सीन मिली बंगाल से दोगुना’

locationनई दिल्लीPublished: Aug 05, 2021 09:50:42 pm

Submitted by:

Dhirendra

सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से वैक्सीन के मुद्दे पर भेदभाव न करने की अपील की। केंद्र दो राज्यों के बीच इस तरह भेदभाव न करे। सभी राज्यों को वैक्सीन मिलनी चाहिए।

mamata banerjee
नई दिल्ली। केंद्र से नाराज चल रहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( CM Mamata Banerjee ) गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वैक्सीन को लेकर एक सवाल पूछे जाने पर फिर फूट पड़ीं। उन्होंने केंद्र पर कोरोना वैक्सीन ( Corona vaccine ) के वितरण में भेदभाव का आरोप लगाया। ममता बनर्जी ने कहा कि गुजरात साइज में छोटा है लेकिन उसे बंगाल से दोगुना वैक्सीन मिली।
यह भी पढ़ें

145 साल पुराना असम-मिजोरम विवाद खत्म होने के आसार, सैटेलाइट इमेजिंग के जरिए तय होंगी सीमाएं

ममता का सीधे पीएम मोदी पर हमला

गुजरात ( Gujrat ) को टीका मिलने से मुझे परेशानी नहीं है। दुख इस बात को लेकर है कि पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) को कोरोना टीका नहीं मिला। यहां के लोग कष्ट में हैं। जब मुझे केंद्र से वैक्सीन भेजी ही नहीं जाएगी तो मैं लोगों को वैक्सीन कहां से दूं? इसी तरह कर्नाटक की जनसंख्या 4 करोड़ है। बंगाल की जनसंख्या 11 करोड़ है। इसके बावजूद बंगाल को कम टीके मिले। ममता बनर्जी ने पीएम मोदी ( pm modi ) से वैक्सीन के मुद्दे पर भेदभाव न करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि केंद्र दो राज्यों के बीच इस तरह भेदभाव न करे। सभी राज्यों को वैक्सीन मिलनी चाहिए।
प्रवासी मजदूरों को काम मिलने का किया दावा

कोरोना काल में कामगारों की नौकरी जाने पर उन्होंने दावा किया कि प्रवासी मजदूर जो लौटकर बंगाल आए हैं उनमें से अधिकांश को काम मिले हैं। इसके अलावा प्रदेश सरकार की ओर से फ्री राशन की भी व्यवस्था की गई है।
दुर्गा पूजा के बाद बंगाल में खुल सकते हैं स्कूल

कोरोना महामारी की वजह से पश्चिम बंगाल में बंद पड़े स्कूलों को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि दुर्गा पूजा के बाद एक दिन छोड़कर दूसरे दिन स्कूल खोले जा सकते हैं। पहले कोरोना की स्थिति की समीक्षा की जाएगी। बंगाल के लोगों से ममता बनर्जी ने वैक्सीन लगवाने की अपील भी की और मास्क लगाने को भी कहा। उन्होंने कहा माता-पिता बच्चों को भी मास्क पहनाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो