script… तो आखिरकार दौसा सीट से BJP उम्मीदवार काे लेकर इस नाम पर बन रही सहमति ! जल्द होगा एलान | Dausa Lok Sabha Constituency poses a challenge to BJP | Patrika News

… तो आखिरकार दौसा सीट से BJP उम्मीदवार काे लेकर इस नाम पर बन रही सहमति ! जल्द होगा एलान

locationदौसाPublished: Apr 14, 2019 01:00:50 pm

Submitted by:

santosh

राजस्थान की दौसा लोकसभा सीट सबसे हॉट सीट बन गई हैं। भाजपा अब तक यहां से उम्मीदवार घोषित नहीं कर पाई है।

bjp

madhyapradesh-mahamukabla-2019

दौसा। राजस्थान की दाैसा लाेकसभा सीट सबसे हॉट सीट बन गई हैं। BJP अब तक यहां से उम्मीदवार घोषित नहीं कर पाई है। दौसा में दूसरे चरण में 6 मई को मतदान होना है। किरोड़ी लाल मीणा और ओम प्रकाश हुड़ला के बीच खींचतान के कारण पार्टी यहां से दूसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के चार दिन गुजर जाने के बाद भी उम्मीदवार का एलान नहीं कर पाई है।
कांग्रेस ने सविता मीणा को दिया है टिकट
दौसा से Kirodi Lal Meena की पत्नी गोलमा देवी व उनके भाई जगमोहन मीणा, महवा विधायक omprakash hudla की पत्नी प्रेम प्रकाश, पूर्व केंद्रीय मंत्री जसकाैर मीणा, रामकिशाेर मीणा और एक रिटायर्ड IAS टिकट के दाेवदार हैं। वैसे सूत्रों के अनुसार, दाैसा से जसकौर मीणा का नाम टिकट की रेस में सबसे आगे है। दौसा से Congress ने विधायक मुरारी लाल मीणा की पत्नी सविता मीणा को उम्मीदवार बनाया है।
किरोड़ी समर्थक कर रहे जसकौर का विरोध
प्रदेश के चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर किरोड़ी लाल मीणा और ओम प्रकाश हुड़ला से लगातार वार्ता कर रहे हैं, लेकिन गतिरोध टूटने का नाम नहीं ले रहा है। कहा जा रहा है कि किरोड़ी लाल मीणा की जिद की वजह से पार्टी दौसा से उम्मीदवार तय नहीं कर पा रही है। हाल ही में सोशल मीडिया में Jaskaur Meena को Dausa से टिकट दिए जाने की अफवाह फैली तो किरोड़ी समर्थकों ने जसकौर का जोरदार विरोध किया।
सबसे पहले बढ़ाया गया था प्रेम प्रकाश का नाम
समर्थकों की ओर से यह तह कहा गया है कि अगर golma devi को टिकट नहीं मिला तो वे दौसा से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरेंगी। मालूम हो कि प्रदेश कोर कमेटी ने सबसे पहले दौसा सीट के लिए निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुड़ला की पत्नी प्रेम प्रकाश का नाम आगे बढ़ाया था, लेकिन इसके बाद गोलमा देवी ने अपनी दावेदारी जता दी। किराेड़ी आैर हुड़ला में खींचतान के बीच तीसरे नाम जसकौर मीणा पर विचार किया गया, लेकिन इस पर भी सहमति नहीं बन पा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो