किरोड़ी सिंह बैंसला ने दी चेतावनी- सरकार ने 5 फीसदी आरक्षण नहीं दिया तो होगा ऐतिहासिक आंदोलन

गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला शनिवार को सिकंदरा पहुंचे।

By: kamlesh

Updated: 19 Jan 2019, 06:43 PM IST

सिकंदरा। गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला शनिवार को सिकंदरा पहुंचे। जहां गुर्जर शहीद स्थल पर गुर्जर आरक्षण आंदोलन में समाज के लिए बलिदान देने वाले वीरों के लिए पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

बैंसला ने गुर्जर शहीद स्थल सिकंदरा पर समाज के लोगो से मंत्रणा कर ऐलान किया कि केंद्र सरकार ने सवर्णों को 8 दिन में ही 10 फीसदी आरक्षण दे दिया। जबकि राज्य सरकार से गुर्जर एसबीसी आरक्षण की मांग को लेकर पिछले लंबे समय से लड़ाई लड़ता रहा है लेकिन आज तक उनकी मांग पूरी नहीं हुई।

बैंसला ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार 20 दिन में गुर्जरों को 5 प्रतिशत आरक्षण दे। सरकार ने आरक्षण नहीं दिया तो समाज अबकी बार ऐतिहासिक आंदोलन करेगा। इसकी जिम्मेदारी स्वयं सरकार की होगी। बैंसला के सिकंदरा पहुंचने पर सरकारी तंत्र हरकत में आ गया। पुलिस प्रशासन व खूफियां विभाग के लोगों ने भी बैंसला व गुर्जर समाज की चर्चा की टोह ली।

आपको बता दें कि शुक्रवार को एक के बाद गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने कहा था कि राज्य सरकार गुर्जरों किए वादे के अनुरूप पांच प्रतिशत आरक्षण की प्रक्रिया 20 दिन में पूरी करें। तय समय में आरक्षण नहीं मिला तो प्रदेश में फिर आंदोलन शुरू होगा। बैंसला ने कहा, इस बार वे कफन बांध कर आए हैं, पीछे नहीं हटेंगे। सरकार को चेन से राज नहीं करने देंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned