औली में होगी गुप्ता बंधुओं के बेटों की 200 करोड़ की शादी

औली में होगी गुप्ता बंधुओं के बेटों की 200 करोड़ की शादी

Prateek Saini | Updated: 12 Jun 2019, 05:51:52 PM (IST) Dehradun, Dehradun, Uttarakhand, India

गुप्ता परिवार के करीबियों के अनुसार गुप्ता बंधुओं की माता अंगूरी देवी की इच्छा थी कि उनके पौत्र शादी के बाद त्रियुगीनारायण में फेरे लें...

(देहरादून): अफ्रीका के जाने माने भारतीय मूल के व्यवसायी गुप्ता बंधुओं के दो बेटों के शादी समारोह की तैयारियां जोर-शोर से औली में शुरू हो गई हैं। इस शादी में दो सौ करोड़ रुपए व्यय होने का अनुमान है। शादी का कार्यक्रम 18 जून से लेकर 22 जून तक प्रस्तावित है। यह शादी पहले इटली में होने वाली थी।


जानकारी के मुताबिक 18 जून से 20 जून तक अजय गुप्ता के बेटे सूर्यकांत की शादी होगी, जबकि अगले दो दिन छोटे भाई अतुल गुप्ता के बेटे शशांक की शादी होगी। अजय गुप्ता अपने बेटों की शादी इटली में करना चाहते थे। हांलाकि सरकार की पहल पर औली को वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में चुना गया है। बताया जा रहा है कि विवाह संपन्न होने के बाद नवदंपती भगवान शिव और माता पार्वती का आशीर्वाद लेने त्रियुगीनारायण मंदिर जाएंगे। मान्यता है कि देवभूमि के रुद्रप्रयाग स्थित त्रियुगीनारायण मंदिर शिव पार्वती के विवाह का साक्षी है। उनके विवाह की पवित्र ज्योति आज भी जल रही है। गुप्ता परिवार के करीबियों के अनुसार गुप्ता बंधुओं की माता अंगूरी देवी की इच्छा थी कि उनके पौत्र शादी के बाद त्रियुगीनारायण में फेरे लें।

 

गौरतलब है कि जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग मंगेश घिल्डियाल की पहल पर पांडवा ग्रुप और गढ़ माटी संगठन द्वारा तीन युगों के प्रतीक इस धार्मिक स्थल को विवाह आयोजन स्थल के रूप में विकसित किया गया है।


मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत इस स्थान को 19 मार्च 2018 को वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में घोषित कर चुके हैं। आयोजकों की ओर से औली में आठ हेलीकॉप्टर और बीस टेंट लगाने की अनुमति मांगी गई है। इसके साथ ही आयोजकों ने टेंट लगाना भी शुरू कर दिया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned