10 इंडोनेशियाई नागरिक समेत 12 को भेजा गया जेल, तबीलीगी जमात से आने के बाद कर रहे थे धर्म प्रचार

Dhanbad News: मस्जिद से बरामद 12 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करते हुए पुलिस ने मेडिकल चेकअप के लिए उन्हें क्वारेंटाइन सेंटर में भेज दिया था...

By: Prateek

Published: 19 Apr 2020, 09:45 PM IST

(धनबाद): दिल्ली में मरकज प्रकरण के बाद धनबाद पुलिस भी सक्रिय हुई। उसी क्रम में गोबिन्दपुर के आसनबनी मस्जिद में छिप कर रह रहे 12 लोगों को पुलिस ने पकड़ा था, जिसमे 10 इंडोनेशिया के थे और बाकि के दो महाराष्ट्र के रहने वाले थे।


मस्जिद से बरामद 12 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करते हुए पुलिस ने मेडिकल चेकअप के लिए उन्हें क्वारेंटाइन सेंटर में भेज दिया था। टूरिज्म वीजा पर भारत आकर यहां बगैर अनुमति के धर्म प्रचार करने के आरोप सहित अन्य आरोपों के तहत भादवि की धारा 175, 176, 188, 269, 270, 271 एवं 34 और विदेश अधिनियम तथा महामारी अधिनियम की धारा 3 के तहत रविवार को ही इन्हें न्यायालय में प्रस्तुत कर जेल भेज दिया गया।

 

इससे पहले शनिवार को पूर्वी सिंहभूम जिले के 11 विदेशियों को भी पुलिस ने वीजा और लॉकडाउन उल्लंघन के आरोप में जेल भेज दिया था। वहीं रांची के एक मस्जिद से पकड़े गये 17 विदेशी समेत 18 लोगों को भी पुलिस ने न्यायिक हिरासत में ले लिया है और क्वारंटाइन सेंटर तथा अस्पताल से बाहर निकलने पर इन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा। इन 18 में से मलेशियाई महिला नागरिक और वेस्ट इंडीज के एक नागरिक को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned