scriptहनुमान जी को खुश करने के 5 अचूक उपाय, एक भी कर लेंगे तो पूरी होगी आपकी हर इच्छा | How To Get Blessings Of Lord Hanuman On Tuesday | Patrika News

हनुमान जी को खुश करने के 5 अचूक उपाय, एक भी कर लेंगे तो पूरी होगी आपकी हर इच्छा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 15, 2020 10:44:23 am

मंगलवार को हनुमान जी पूजन करना अत्यंत शुभ माना जाता हैं। इस दिन हनुमान जी को चोला विशेष रूप से चढ़ाया जाता है…..

hanuman_ji.jpg

मंगलवार और शनिवार का वार भगवान श्री हनुमान जी को समर्पित है। इस दिन पवन पुत्र हनुमान जी की पूजा की जाती है। मंगलवार को हनुमान जी पूजन करना अत्यंत शुभ माना जाता हैं। इस दिन हनुमान जी को चोला विशेष रूप से चढ़ाया जाता है।

धनु संक्रांति 2020 : जानें इस बार क्या है खास, जानें राशियों पर असर व पूजा विधि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मंगलवार को कुछ खास उपाय करने से हमारी सभी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं। ये उपाय ही बहुत ही आसान हैं। इन्हें अपनाकर अपनी हर मनोकामना को पूरा कर सकते हैं। ये उपाय इस प्रकार हैं।

आज से तीन दिनों तक भगवान शिव की भक्ति का समय, ये मिलेगा आशीर्वाद

-1.भगवान हनुमान जी को रामजी से निमित्त सिंदूर चढ़ाना चाहिए इससे हर मनोकामना जल्दी पूरी होती है। मंगलवार को हनुमान जी को सिंदूर अर्पित करने से समस्त दुखों का नाश होता हैं।
-2.अगर अपनी बरकत को बढ़ाना है तो मंगलवार को सुबह ब्रह्म मुहूर्त में बरगद के पेड़ का एक पत्ता लेकर उसे गंगाजल से धोएं। इस पत्ते पर सिंदूर से श्री लिखकर हनुमानजी को अर्पित करें बाद में इसे अपने पर्स में रख लें।
-3.मंगलवार को हनुमान जी को मीठा पान जरूर चढ़ाएं। इसमें तंबाकू बिल्कुल नहीं होना चाहिए। ऐसा करने से नौकरी के मिलने चांस बनते हैं।

ऐसे घरों में हमेशा बना रहता माता लक्ष्मी का साथ, क्या आप भी चाहते हैं भाग्य की देवी का आशीर्वाद
-4. ये धन प्राप्ति का अचूक उपाय यह हैं कि मंगलवार को हनुमान जी को केवड़े का इत्र और गुलाब के फूलों की माला जरूर चढ़ाएं।
-5.अगर कर्ज से छुटकारा पाना है तो मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में बैठकर रामरक्षा स्त्रोत का पाठ करें। साथ ही ऐसा करने से कोई भी काम किसी विघ्न के ही पूरा हो जाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो