scriptॐ साईं नाथ : इस मंदिर में साक्षात विराजमान है भगवान साईं, पल भर में कर देते हैं मनोकामना पूरी | sai mandir shirdi darshan in india | Patrika News

ॐ साईं नाथ : इस मंदिर में साक्षात विराजमान है भगवान साईं, पल भर में कर देते हैं मनोकामना पूरी

locationभोपालPublished: May 29, 2019 04:04:34 pm

Submitted by:

Shyam

भगवान साईं नाथ पल भर में कर देते हैं मनोकामना पूरी

sai mandir shirdi

ॐ साईं नाथ : इस मंदिर में साक्षात विराजमान है भगवान साईं, पल भर में कर देते हैं मनोकामना पूरी

सबके प्रिय साईं बाबा के भक्त भारत ही नहीं दुनिया के कोने-कोने में है और लगभग सभी जगह साईं मंदिर भी है, जिनमें भगवान साईं नाथ की विशेष पूजा आराधना की जाती है। लेकिन साईं नाथ के इस मंदिर की बात ही कुछ और है। जो भी भक्त यहां श्रद्धा विश्वास के साथ आता उनकी खाली झोली पल भर भगवान साईं नाथ भर देते हैं। यहां से कभी भी कोई भक्त खाली नहीं लौटता।

 

वैसे तो देश में साईं बाबा के मंदिर अनेक है लेकिन शिरडी के मंदिर की बात ही कुछ और है। शिरडी के द्वारका माई का साईं मंदिर वह स्थान है जहां स्वयं सदगुरु साईं नाथ साक्षात निवास करते हैं। इसी स्थान पर साईं बाबा भोजन किया करते थे, यहीं पर धूनी रमाते और उसी धूनी का प्रसाद अपनी शरण में आयें हुये भक्तों को बांटते थे। आज भी जो कोई उस धूनी की भस्म को ग्रहण करता है उनके सभी दुख दर्द दूर हो जाते हैं। वहीं दूसरी तरफ जहां साईं बाबा का समाधी मंदिर है ये दोनों जगह आसपास है। ये दोनों ही स्थान शिरडी के साईं मंदिर परिसर की दक्षिण दिशा में है जो साईं बाबा का समाधी मंदिर भी कहा जाता है।

 

इनमें से कर लें कोई भी एक उपाय, सिद्धि विनायक सिद्ध करेंगे सब काम

sai mandir shirdi

 

मनोकामना पूरी हो जाती

अगर किसी की कोई समस्या का समाधान नहीं हो पाता तो कहा जाता है कि शिरडी के द्वारका माई मंदिर के परिक्रमा करने से सभी समस्याएं दूर हो जाती है। परिक्रमा करने के बाद जो कोई भी वहीं बैठकर साई बाबा के मंत्रों का जप साईं का ध्यान करते हुए करता है उसकी सभी मनोकामना पूरी हो जाती है।

साई नाथ मंत्र- ।। ॐ सद्गुरु साईं देवाय नमः ।।

 

 

साईं में पूर्ण श्रद्धा रखने वाले भक्त कहते हैं- साईं नाथ के दरबार में जो भी जाता है वह कभी भी खाली हाथ नही लौटता। साईं बाबा अपने भक्तों की कठिन से कठिन परेशानियां भी शीघ्र दूर करते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो