3 जून की शनि जयंती पर धन प्राप्ति के बन रहे एक साथ कई संयोग, इनमें से कर लें कोई भी एक सरल उपाय

3 जून की शनि जयंती पर धन प्राप्ति के बन रहे एक साथ कई संयोग, इनमें से कर लें कोई भी एक सरल उपाय

Shyam Kishor | Updated: 01 Jun 2019, 12:31:19 PM (IST) धर्म कर्म

शनि जयंती पर धन प्राप्ति के असरदार उपाय

साल 2019 में 3 जून दिन सोमवार को शनि देव की जयंती पूरे देश में मनाई जायेगी। ज्योतिषों के मुताबिक इस बार की शनि जयतीं का पर्व बेहद खास है, सोमवार के दिन शनि जयंती, शनि अमावस्या एवं सोमवती अमावस्या एक साथ पड़ने के कारण स्वतः ही दुर्लभ संयोग बन जाते जो कि सालों बाद ऐसा योग बनता है। इस दिन धन प्राप्ति के लिए कुछ तांत्रिक उपाय किये जाए तो धन की समस्या शनि देव हमेशा के लिए दूर कर देते हैं। 3 जून शनि जयंती को जरूर करें ये सर किंतु असरदार उपाय।

 

धन प्राप्ति के लिए शनि जयंती पर नीचे दिये गये उपायों में से किसी भी एक उपाय को करने से शनि देव प्रसन्न हो जाते हैं। उपाय करते समय ध्यान रखें आपको कोई रोके टोके नहीं, अगर कोई बात भी करता है तो आप मौन ही मुस्कुरा दें।

 

1- धन प्राप्ति के लिए शनि जयंती के दिन सुबह एवं शाम को पीपल पेड़ का पूजन करने के बाद, गाय के कच्चे दुध में शक्कर मिलाकर पीपल पेड़ की जड़ में अर्पित करें। इसके बाद 11 परिक्रमा भी लगायें, इस उपाय से धन संबंधी समस्या समाप्त हो जाती है।

 

2- अगर किसी को भौतिक सुखों को प्राप्त करने की इच्छा हो तो शनि जंयती के दिन सुबह के समय श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ अवश्य करे। ऐसा करने से शीघ्र ही इच्छाएं पूरी होने लगती है।

 

3- भूमि, भवन, संपत्ति, वाहन सुख पाने की इच्छा हो तो शनि जयंती अमावस्या के दिन आटे में काले तिल मिलाकर पूड़ी बनाएं। बनी पूड़ी का भोग सबसे पहले शनि देव को अर्पित करें एवं बाद में गरीबों को खिलाने से सर्व सुखों की प्राप्ति होती है।

 

4- शनि जयंती के दिन तिल या सरसों के तेल से शनि देव की प्रतिमा का अभिषेक करने के बाद सफेद या लाल फूलों से बनी माला पहनाने से शनि देव अत्यधिक प्रसन्न होकर मनचाही मनोकामना पूरी कर देते हैं।

 

5- परिवार की दरिद्रा को हमेशा के लिए दूर करने के लिए शनि जयंती के दिन दो तीन गरीबों एवं एक काले कुत्ते को भोजन कराने से दरिद्रा का नाश होता है।

********************

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned