scriptShubh Fal Upay: बिना विशेष खर्च करें ये उपाय बदल जाएगी किस्मत, दूर हो जाएंगे सारे कष्ट | Shubh Fal Upay remedy for good luck | Patrika News
धर्म-कर्म

Shubh Fal Upay: बिना विशेष खर्च करें ये उपाय बदल जाएगी किस्मत, दूर हो जाएंगे सारे कष्ट

ग्रहों के शुभ फल नहीं देने से आप परेशान हैं तो हम आपको कुछ ऐसे उपाय (Shubh Fal Upay)बता रहे हैं जो आपकी किस्मत बदल देंगे। इन उपायों को अपनाना भी (remedy for good luck) आसान है।

Jan 23, 2023 / 08:23 pm

Pravin Pandey

kismat.jpg

remedy for good luck

Shubh Fal Upay: आज हम आपको पीपल का उपाय बता रहे हैं, यह उपाय पर्यावरण भी बचाएगा और आपके जीवन से कष्ट भी मिटाएगा (remedy for good luck) ।


पीपल पौधाः यदि किसी व्यक्ति की कुंडली के ग्रह अशुभ फल दे रहे हैं तो ऐसे व्यक्ति को किसी सार्वजनिक स्थान मंदिर, पार्क आदि में पीपल का पौधा रोप देना चाहिए। इसके बाद इस पौधे को लगातार पानी देते रहे हैं, यह ऐसा उपाय है जो पर्यावरण भी बचाएगा और आपके जीवन का कष्ट भी मिटाएगा(Household Remedy) । मान्यता है कि जैसे जैसे पौधा बड़ा होगा उससे फल आना शुरू होंगे, वैसे वैसे आपकी किस्मत बदलती जाएगी।
ये उपाय भी हैं करामातीः पीपल का पौधा लगाने के साथ कुछ अन्य उपाय हैं, जिससे व्यक्ति किस्मत बदल जाती है।


लोगों को कराएं भोजनः हिंदू धर्म भूखों और जरूरतमंदों को भोजन कराने और उनकी मदद करने पर बहुत जोर देता है। कहा जाता है कि दरिद्र की मदद करने से नारायण खुश होते हैं। मान्यता है कि अनाथ, कुष्ठ रोगी और भिखारियों को शनिवार-रविवार के दिन भोजन कराने, खाने पीने की वस्तु बिस्किट फल आदि देने से शनि, राहु और केतु जैसे क्रूर माने जाने वाले ग्रहों का अशुभ असर कम होता है।
भगवान शिव का अभिषेकः मान्यता है कि यदि आपकी समस्या का कोई हल नहीं निकल रहा है तो आपको आदिदेव शिव से प्रार्थना करनी चाहिए। इसके लिए दुखियारे व्यक्ति को महामृत्युंजय मंत्र का जाप करते हुए शिवलिंग पर जलाभिषेक करना चाहिए। इससे भक्त की सारी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।

पहली रोटी गाय को दें: भोजन के लिए बनाई जा रही पहली रोटी गाय को देनी चाहिए। मान्यता है कि गाय में सभी देवताओं का वास होता है। इसलिए उसको रोटी खिलाने से देवता प्रसन्न होते हैं और यह काम नियमित करने वाले व्यक्ति की मनोकामना पूरी करते हैं।
ये भी पढ़ेंः Gupt Navratri 2023: दूसरे दिन महाविद्या तारा की होती है पूजा, जानें महत्वपूर्ण बातें

चीटियों को डालें आटाः अगर आप चाहते हैं कि आपकी किस्मत चमक उठे तो उसके लिए रोज चीटियों को शक्कर मिला आटा खिलाना चाहिए। धार्मिक ग्रंथों के अनुसार इससे पाप का क्षय होता है और पुण्य फल उदित होते हैं। यह पुण्यफल मनोकामना पूर्ति में सहायक होंगे।

Home / Astrology and Spirituality / Dharma Karma / Shubh Fal Upay: बिना विशेष खर्च करें ये उपाय बदल जाएगी किस्मत, दूर हो जाएंगे सारे कष्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो