घर में आने से पहले मां लक्ष्मी देती हैं ये खास संकेत

ऐसे पहचानें देवी मां के इशारे...

By: दीपेश तिवारी

Published: 05 Jun 2020, 03:25 PM IST

मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है। सनातन धर्म के शास्त्र और पुराणों में वर्णित है कि यदि किसी पर धन की देवी पर कृपा हो जाती है तो उसके घर कभी धन और वैभव की कमी नहीं होती लेकिन क्या आप इस बात से परिचित हैं कि मां लक्ष्मी का स्वभाव बेहद चंचल माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि लक्ष्मी देवी एक जगह टिककर नहीं रह पातीं।

यही वजह है कि मनुष्य के जीवन में धन संबंधी उतार-चढ़ाव हमेशा आते रहते हैं। धन की देवी को प्रसन्न करने के लिए तमाम उपाय किए जाते हैं जिससे खुश होकर वो व्यक्ति को मालामाल बनाती हैं।

MUST READ : कब होगा भगवान विष्णु का कल्कि अवतार, जानें कुछ खास रहस्य

https://www.patrika.com/religion-and-spirituality/secrets-of-kalki-avatar-of-lord-vishnu-till-birth-to-his-family-6162177/

क्या आप जानते हैं कि विष्णु भगवान की अर्धांगिनी मां लक्ष्मी जब घर में आने वाली होती हैं तो आपको कुछ संकेत मिलने शुरु हो जाते हैं। यदि आपको भी मिल रहे हैं ऐसे संकेत तो समझिए बहुत जल्दी आपकी किस्मत पलटने वाली है।

मां लक्ष्मी का वाहन उल्लू है ऐसे में अगर आपको अक्सर अपने आसपास उल्लू दिखें तो समझिए मां लक्ष्मी आपसे प्रभावित हैं और जल्द ही आप पर कृपा करने वाली हैं। जहां-जहां उल्लू होता है वहां मां लक्ष्मी जरूर जाती हैं। यदि आपके साथ ऐसा हो रहा है तो मां लक्ष्मी का जाप शुरु कर दीजिए और कोई भी ऐसा काम ना करें जिससे मां लक्ष्मी आपसे नाराज होकर वापस लौट जाएं।

MUST READ : आठवां बैकुंठ बद्रीनाथ इस दिन हो जाएगा लुप्त, फिर होगा ये...

https://www.patrika.com/pilgrimage-trips/eighth-baikunth-badrinath-will-disappear-on-this-day-6162795/

यदि आपके आसपास अचानक से हरियाली बढ़ गई हो या फिर हरी भरी चीजें आपको ज्यादा आकर्षित करने लगी हों तो समझिए आप पर लक्ष्मी मां की कृपा होने वाली है। दरअसल हरियाली जीवन का बड़ा प्रतीक मानी जाती है। ऐसे सकारात्मक माहौल में लक्ष्मी मां जरूर आती हैं।

यदि आपको सुबह-सुबह कोई व्यक्ति अपने घर के बाहर झाड़ू लगाते हुए अक्सर दिखने लगा है तो समझिए आप जल्द अमीर बनने वाले हैं। झाड़ू और लक्ष्मी माता का सीधा संबंध है। झाड़ू हमारे घर को साफ करती है और ऐसे घर में हमेशा लक्ष्मी मां निवास करती हैं, जो साफ हो।

MUST READ : चंद्रग्रहण आज- करें ये उपाय, खुल जाएगा भाग्य, धन की परेशानी होगी दूर

https://www.patrika.com/religion-and-spirituality/chandra-grahan-today-on-05-june-2020-lunar-eclipse-2020-6165264/

सुबह उठने के बाद सबसे पहले शंख की आवाज सुनाई देना भी लक्ष्मी के आगमन का संकेत है। यदि आपके साथ ऐसा होता है तो समझिए जल्द ही आपके भाग्य खुलने वाले हैं।

यदि आपको अचानक सुबह अपने आसपास गन्ना दिखाई दे रहा है तो ये साफ संकेत है कि आपके दिन पलटने वाले हैं। गन्ने का रस सिद्धि विनायक पर अपर्ण करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और धन की बारिश करती हैं ऐसे में गन्ना दिखना बहुत शुभ माना जाता है।

Show More
दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned