scriptइस मंदिर में दर्शन मात्र से मिल जाता है मनचाहा प्रेमी, बस करना होगा ये काम | the temple in india where the lover gets his love just by reaching | Patrika News

इस मंदिर में दर्शन मात्र से मिल जाता है मनचाहा प्रेमी, बस करना होगा ये काम

locationनई दिल्लीPublished: Nov 05, 2020 11:06:26 am

कहते हैं राजस्थान के जोधपुर में इश्किया गणेश जी का मंदिर हैं, जहां लोग अपने प्रेमी को पाने के लिए पूजा—पाठ करते हैं। यह मंदिर 100 साल से भी ज्यादा पुराना है….

sri_ganesh_mandir.jpg

आज तक आपने लोगों को मंदिरों में अपने घर की सुख समृद्धि और शांति के लिए पूजा पाठ करते तो देखा होगा, लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि कोई ऐसा मंदिर भी जहां दर्शन मात्र से प्रेमी मिल जाता है। नहीं ना! तो आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारें में बताने जा रहे हैं, जहां पर जाने मात्र से प्रेमी मिल जाता है। यह मंदिर कहीं और नहीं, बल्कि राजस्थान के जोधपुर में स्थित है। कहते हैं राजस्थान के जोधपुर में इश्किया गणेश जी का मंदिर हैं, जहां लोग अपने प्रेमी को पाने के लिए पूजा—पाठ करते हैं। यह मंदिर 100 साल से भी ज्यादा पुराना है।

karwa chauth 2020 : इस बार करवा चौथ 2020 का व्रत है बेहद खास, जानें शुभ मुहूर्त से लेकर पूजा विधि और इसका महत्व

वैसे तो अक्सर युवा जोड़े अपने प्यार का इजहार करने के लिए वैलेंटाइन डे का बेसब्री से इंतजार करते रहते हैं। लेकिन जोधपुर में वैलेंटाइन डे मनाने का एक अलग ही तरीका है। यहां भगवान गणेश के दर्शन करने मात्र से आपको मिल जाएगा अपना प्यार। भगवान गणेश के इस मंदिर का नाम इश्किया गणेश मंदिर। जहां पर प्रेमी युगल की हर बुधवार को दर्शन पाने के लिए भीड़ जुटती है। वे यहां गणेश के चरणों में अपने प्यार को पाने की मुराद लगाते हैं और उन्हें उनका प्यार मिल भी जाता है।

रॉयल फैमली की दीपावली: सिंधिया स्टेट में यहां महीने भर चलता था सेलीब्रेशन

यहां केवल वे जोड़े आते हैं, जिन्होंने शादी नहीं की होती है। मोबाइल, व्हाट्सएप, फेसबुक और सोशल मीडिया के इस युग में अब भी बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंचते हैं। साथ ही भगवान गणेश के सामने अपनी मुराद मांगते हैं। मुराद पूरी होने पर भी लोग यहां भगवान गणेश का शुक्रिया करने पहुंचते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो