scriptधौलपुर के रिहायशी इलाके में पहुंचा पैंथर, रातभर घर में घुसा रहा, खौफ के साये में गुजरे 12 घंटे | Dholpur: Panther entered the house tranquilized after 12 hours | Patrika News
धौलपुर

धौलपुर के रिहायशी इलाके में पहुंचा पैंथर, रातभर घर में घुसा रहा, खौफ के साये में गुजरे 12 घंटे

धौलपुर के मांगरौल गांव स्थित एक मकान के पास ईंधन लेने गई महिला को कुछ आवाज सुनाई दी, उसने देखा तो अचानक से पैंथर बाहर आया और दूसरे मकान में जा घुसा।

धौलपुरApr 04, 2024 / 10:22 am

Anil Prajapat

tiger_in_dholpur.jpg

धौलपुर। जिले के मनियां थाना क्षेत्र के गांव मांगरौल के रिहायशी इलाके में घुसे पैंथर पर बुधवार दोपहर में काबू पाया जा सका। सवाईमाधोपुर की रणथम्भौर टाइगर रिजर्व पार्क से पहुंची टीम ने पैंथर को ट्रेंक्यूलाइज किया और शाम को धौलपुर के वन विहार इलाके में छोड़ दिया। वहीं, पैंथर के हमले में घायल दो ग्रामीणों का अस्पताल में उपचार जारी है।

जानकारी के मुताबिक जिले के मांगरौल गांव स्थित एक मकान के पास ईंधन लेने गई महिला को कुछ आवाज सुनाई दी, उसने देखा तो अचानक से पैंथर बाहर आया और दूसरे मकान में जा घुसा। जिस पर महिला ने ग्रामीणों को सूचना दी। वन विभाग को सूचना मिलने पर शाम को गांव में टीम पहुंचे और उसे रेस्क्यू करने का प्रयास किया। लेकिन, रात तक वह रेस्क्यू नहीं हो पाया।

 

इस दौरान हमले में दो ग्रामीण शंकर पुत्र रामचरण व विशाल पुत्र गंगाराम घायल हो गए। पैंथर रात में राधेश्याम कटारा के मकान में घुस गया। जिस पर परिजनों ने गेट बंद कर दिए। रातभर ग्रामीण खौफ के साये में रहे। हालांकि, बुधवार दोपहर वन विभाग की टीम ने पैंथर पर काबू पा लिया।

यह भी पढ़ें

और कितने नकली थानेदार…अब तक एसओजी के हत्थे चढ़े 32 ट्रेनी थानेदार

 

आला अधिकारियों की सूचना पर सवाईमोधापुर से बुधवार दोपहर रेस्क्यू टीम पहुंची। टीम के सदस्य राजवीर सिंह व जसकरण ने उसे बाद में ट्रेंक्यूलाइज कर काबू पाया। टीम उसे बाद में रेस्क्यू कर धौलपुर लेकर पहुंची। शाम को पैंथर को धौलपुर के वन विहार इलाके में छोड़ दिया। रेस्क्यू के दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई।

Home / Dholpur / धौलपुर के रिहायशी इलाके में पहुंचा पैंथर, रातभर घर में घुसा रहा, खौफ के साये में गुजरे 12 घंटे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो