scriptसम्प्रेक्षण एवं किशोर गृह से फिर फरार हुए बाल अपचारी, होमगार्डों के खिलाफ मिलीभगत का मामला हुआ दर्ज | Juvenile home Ran 2 teenagers | Patrika News

सम्प्रेक्षण एवं किशोर गृह से फिर फरार हुए बाल अपचारी, होमगार्डों के खिलाफ मिलीभगत का मामला हुआ दर्ज

locationधौलपुरPublished: Aug 25, 2018 05:39:10 am

Submitted by:

rohit sharma

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

Juvenile home Ran 2 teenagers

सम्प्रेक्षण एवं किशोर गृह से फिर फरार हुए बाल अपचारी, होमगार्डों के खिलाफ मिलीभगत का मामला हुआ दर्ज

धौलपुर.

राजकीय सम्प्रेक्षण एवं किशोर गृह से शुक्रवार को होम गार्डों की कथित मिलीभगत के चलते दो बाल अपचारी फरार हो गए। इससे विभागीय अधिकारियों में हडक़म्प मच गया। तीन माह में सम्प्रेक्षण गृह से बाल अपचारियों के फरार होने की यह दूसरी घटना है। जून माह में चार बाल अपचारी खिडकी तोडकर फरार हो गए। हालांकि इन चारों को फिर से पकड़ लिया गया था। वहीं शुक्रवार को फरार हुए दो बाल अपचारियों में से एक बाल अपचारी पांचवी बार फरार हुआ है। फरार दोनों बाल अपचारियों में से एक दुष्कर्म तो दूसरा वाहन चोरी के आरोप में निरुद्ध किया हुआ है।
होमगार्डों के खिलाफ मिलीभगत का आरोप
इस सम्बंध में छात्रावास अधीक्षक झम्मनलाल तिवारी ने सदर थाने में चार होमगार्डों के खिलाफ मिलीभगत कर बाल अपचारियों को भगाने का मामला दर्ज कराया है। प्राथमिकी में तिवारी ने बताया कि वर्तमान में सम्प्रेक्षण गृह में दस विधि से संघर्षरत तथा एक बालक उपेक्षित है। विधि से संघर्षरत दस में दो बालक सुबह करीब छह बजे होम गार्डों की ड्यूटी बदलने के दौरान फरार हो गए। उन्होंने आरोप लगाया कि रात की शिफ्ट में तैनात होमगार्ड मनोज कुमार व विक्रम सिंह तैनात थे। इस दौरान होम गार्डों ने मिलीभगत से उक्त दोनों बालकों को सुनियोजित तरीके से फरार करा दिया। जिसकी सूचना मिलने पर तुंरत पुलिस कंट्रोल कक्ष में फोन किया। इस पर सदर थाना पुलिस ने मौका मुआयना किया।
न खिडकी टूटी ना दरवाजे
प्राथमिकी में अधीक्षक ने यह भी खुलासा किया है कि सम्प्रेक्षण गृह की न तो खिडक़ी टूटी हुई है और ना ही दरवाजे क्षतिग्रस्त हुए हैं। इतना ही नहीं बालकों के फरार होने के कोई सुराग भी नहीं मिला है। उन्होंने चारों होमगार्डों के खिलाफ कार्रवाई करने बात कही है। सम्प्रेक्षण गृह में सीसीटीवी भी लगे हुए हैं लेकिन जब पुलिस ने सीसीटीवी खंगाले तो वे भी खराब मिले। इससे घटना में संदेह प्रतीत हो रहा है।
इनका कहना है:
विधि से संघर्षरत दो बालक होमगार्डो की मिलीभगत से पलायन कर गए हैं। इस सम्बंध में सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी गई है।

झम्मनलाल मीणा, छात्रावास अधीक्षक, सम्प्रेक्षण एवं किशोर गृह, धौलपुर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो