scriptपुराने पुल को छूने का आतुर चम्बल, खतरे के निशान से तीन मीटर ऊपर पहुंची, पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड पर | Rajasthan Chambal River water level Danger Mark In Dholpur | Patrika News

पुराने पुल को छूने का आतुर चम्बल, खतरे के निशान से तीन मीटर ऊपर पहुंची, पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड पर

locationधौलपुरPublished: Aug 16, 2019 06:25:08 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

Rajasthan Chambal River water level: कोटा बैराज (Kota Barrage) के गेट खोलकर की जा रही पानी की निकासी के चलते धौलपुर (Dholpur) से निकल रही चम्बल नदी (Chambal River) शुक्रवार को इस सीजन के सबसे उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है।

Chambal River

चम्बल नदी ( फ़ोटो नरेश लवानियां )

धौलपुर। Rajasthan Chambal River water level: कोटा बैराज ( Kota Barrage ) के गेट खोलकर की जा रही पानी की निकासी के चलते धौलपुर ( Dholpur ) से निकल रही चम्बल नदी ( Chambal River ) शुक्रवार को इस सीजन के सबसे उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है।
वर्तमान में चम्बल पुल खतरे के निशान 129.70 से तीन मीटर ऊंचाई 133.60 मीटर पर बह रही है। इसके चलते पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। शुक्रवार दोपहर को पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने चम्बल पुल का निरीक्षण कर पानी की स्थिति देखी।
पानी की अधिकता के चलते पुराने चम्बल पुल से आवागमन पर रोक लगा दी गई है। साथ ही पुल के दोनों ओर बेरिकेडिंग लगाकर बंद कर दिया गया है।

राजघाट गांव में पानी रोकने के लिए जेसीबी की सहायता से कटाव क्षेत्र में पत्थर लगाए गए हैं। मौके पर एसडीएम कैलाश मीणा, तहसीलदार चिंरजीलाल शर्मा सहित पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारी नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने लोगों से पुराने चम्बल पुल पर नहीं जाने की नसीहत दी है।
राजस्थान में भारी बारिश से यहां बिगड़े हालात, बीसलपुर बांध में आया इतना पानी

आवागमन के लिए नए चम्बल पुल का उपयोग करने को कहा गया है, इसके बावजूद लोग चम्बल नदी को देखने के लिए पुराने पुल पर जा रहे हैं। जिन्हें एसडीआरएफ टीम की ओर से सावचेत किया जा रहा है। उ
ल्लेखनीय है कि इसी पुल से दो दिन पहले एक महिला व एक वृद्ध ने नदी में छलांग लगा दी थी, जिनका कोई सुराग नहीं लग पाया है।

17 परिवार फंसे टापू के बीच, पानी में तेर रहा ट्रैक्टर,24 घंटे से अधिक समय से हो रही है मूसलाधार बारिश
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो