scriptचैत्र नवरात्रि 2019 : लाल कपड़े में लपेटकर तिजोरी में रख लें ये चीज, भरा रहेगा धन का भंडार | Chaitra Navratri:keep this thing on your locker, earning will increase | Patrika News

चैत्र नवरात्रि 2019 : लाल कपड़े में लपेटकर तिजोरी में रख लें ये चीज, भरा रहेगा धन का भंडार

locationनई दिल्लीPublished: Apr 10, 2019 04:18:16 pm

Submitted by:

Soma Roy

चैत्र नवरात्रि के दिन घर में नागकेसर का पौधा लाना शुभ माना जाता है
पीपल के पेड़ के पत्ते पर सिंदूर से एक अक्षर लिखें, इससे बरकत होगी

dhan prapti ke upay

चैत्र नवरात्रि 2019 : लाल कपड़े में ​लपेटकर तिजोरी में रख लें ये चीज, भरा रहेगा धन का भंडार

नई दिल्ली। कई लोग खूब पैसे तो कमाते हैं, लेकिन उनके पास धन टिकता नहीं है। अगर आप भी इसी समस्या से घिरे हुए हैं तो आपके लिए चैत्र नवरात्रि पर किए जाने वाले उपाय कारगर साबित हो सकते हैं। इससे मां लक्ष्मी की आप पर कृपा होगी।
रात को सोने से पहले पी लें गुड़ वाला दूध, दूर हो जाएगा जोड़ों का दर्द

1.नवरात्रि की अष्टमी तिथि को कमल का फूल लाल रेशमी कपड़े में लपेटकर दुर्गा जी के पास रख दें। अब इसमें सिंदूर लगाएं। इसके बाद पोटली को तिजोरी या अलमारी में रख दें। इससे धन की वृद्धि होगी।
2.नवरात्रि के किसी भी दिन घर में नागकेसर का पौधा लाएं। ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी का आगमन होगा। इससे आय के नए स्त्रोत भी बनेंगे।

3.अगर आपके काम नहीं बन रहे हैं तो नवरात्रि की नवमी को लोहे के एक पात्र में जल भरकर पीपल के पेड़ की जड़ में चढ़ांए। इस दौरान जल में चीनी, घी एवं दूध भी मिलाएं। इससे आपकी समस्या दूर हो जाएगी।
4.जो लोग एकदम से अमीर बनाना चाहते हैं उन्हें नवरात्रि में पीपल के पेड़ पर सफेद रंग की ध्वजा चढ़ानी चाहिए। इससे धन की प्राप्ति होगी।

5.अगर चाहकर भी रुपयों की बचत नहीं कर पाते हैं तो नवरात्रि पर गुलर के दो फल लाएं। अब इसे देवी मां के चरणों से छुआकर अपने पर्स में रख लें। ऐसा करने से धन की बचत होगी।
चैत्र नवरात्रि 2019 : महाअष्टमी की आधी रात को कर लें ये काम, हमेशा के लिए घर में टिक जाएंगी मां लक्ष्मी

6.नवरात्रि के मौके पर नौ कन्याओं को भोजन कराने और उन्हें श्रृंगार का सामान भेंट करने से दुर्गा जी प्रसन्न होती हैं। इससे आपके सारे काम बन जाएंगे।
7.मनपसंद नौकरी पाने के लिए पीपल के पेड़ की जड़ में कच्चा दूध चढ़ाएं। साथ ही शाम के समय देवी मां के सामने घी का दीपक जलाएं। ऐसा करने से आपकी इच्छा जल्द ही पूरी होगी।
8.कई बार घर में मौजूद नकारात्मक शक्तियों की वजह से भी घर में दरिद्रता आने लगती है। इससे बचने के लिए घर के मुख्य द्वार पर नींबू और मिर्च टांगे।

9.हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए नवरात्रि में उन्हें बूंदी के लड्डू चढ़ाना अच्छा माना जाता है। इससे आपकी मनोकामनाएं पूरी होंगी।
10.पीपल के पत्ते पर सिंदूर से श्रीं लिखकर इसे सुखा लें। अब अष्टमी के दिन इसे तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से धन की बढ़ोत्तरी होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो