scriptहोली 2019 : होलिका दहन की रात को करें काली हल्दी का ये टोटका, पूरी होगी सारी मनोकामना | Holi 2019 : powerful totke of black turmeric, it will shine your luck | Patrika News

होली 2019 : होलिका दहन की रात को करें काली हल्दी का ये टोटका, पूरी होगी सारी मनोकामना

locationनई दिल्लीPublished: Mar 09, 2019 12:19:55 pm

Submitted by:

Soma Roy

काली हल्दी को घर के मेन गेट पर टांगेन से बाधाएं दूर होती हैं
होलिका दहन के दिन अपने दाहिने हाथ या गले में काली हल्दी का ताबीज पहनने से भी लाभ होता है

kali haldi ke totke

होली 2019 : होलिका दहन की रात को करें काली हल्दी का ये टोटका, पूरी होगी सारी मनोकामना

नई दिल्ली। इस बार होलिका दहन का पर्व 20 मार्च को है। इस दिन ज्योतिष शास्त्र में दिए गए कुछ खास टोटके अपनाने से व्यक्ति को धन समृद्धि की प्राप्ति होगी। इससे मुसीबतों से भी छुटकारा पाया जा सकता है।
होली की रात को छुआरे और मखाने का करें ये उपाय, दूर होगी रुपयों की तंगी

1.ज्योतिष शास्त्री विक्रम दुबे के अनुसार होलिका दहन की रात को काली हल्दी का उपाय करना सबसे कारगर साबित होता है। क्योंकि इसका प्रयोग तंत्र शास्त्र में ज्यादा होता है। अगर आप दुश्मन को मात देना चाहते हैं तो होली दहन के समय उसमें पांच काली हल्दी की गांठ अपने दुश्मन का नाम लेकर डाल दें। इससे आपके शत्रु परास्त होंगे।
2.होली की रात को काली हल्दी को गंगाजल में डालकर घर में रखने से समृद्धि आती है। इससे आपकी मनोकामनाएं भी पूरी होंगी।

3.अगर किसी को नजर लग गई हो तो होली के दिन काले कपड़े में हल्दी बांधकर 7 बार सिर से उतार लें। अब इसे किसी नदी में प्रवाहित कर दें। इससे नजर बाधा दूर हो जाएगी।
4.अगर किसी के पास धन नहीं टिकता है तो उन्हें होलिका दहन की रात को चांदी के एक डिब्बे में काली हल्दी की एक गांठ रखकर इसे मां लक्ष्मी के चरणों में अर्पित करना चाहिए। ऐसा करने से धन की बचत होगी।
5.जो लोग नौकरी या बिजनेस में सफलता चाहते हैं उन्हें होली के दिन काली हल्दी को काले कपड़े या धागे में लपेटकर अपने दाहिने बाजु में बांधना चाहिए। इससे नकारात्मक शक्तियों से भी बचाव होगा।
14 मार्च से शुरू हो रहे हैं होलाष्टक, भूलकर भी न करें ये काम

6.कई घरों में तरक्की नहीं होती है। इसकी वजह घर में मौजूद वास्तु एवं नजर दोष हो सकता है। इससे छुटकारा पाने के लिए होलिका दहन के समय काली हल्दी छुआएं। इसके बाद उसे काले कपड़े में बांधकर अपने मेन गेट के दरवाजे पर लगा दें। इससे सारी मुसीबतें खत्म हो जाएगी।
7.जादू एवं टोने-टोटके के अक्सर को खत्म करने के लिए होली के दिन काले धागे में हल्दी की तीन गांठ पिरोकर गले या हाथ में पहन लें। इसे धारण करने से पहले इसमें लोबान का धुंआ जरूर दिखाएं।
8.होलिका दहन की रात को काली हल्दी को सिन्दूर में रखकर धूप दिखाएं। अब इसे लाल कपड़े में लपेटकर थोड़े सिक्कों के एक बक्से में रख दें। इससे धन की वृद्धि होगी।

9.अगर आप किसी को वश में करना चाहते हैं तो काली हल्दी को होलिका दहन के पास रख दें। अब पूजन के बाद इसे घर ले आएं और पीस लें। अब रोजाना पिसी हुई काली हल्दी का तिलक लगाएं। इससे लोग आपकी ओर आकर्षित होने लगेंगे।
10.अगर आपको किसी से अपना काम निकलवाना हो तो सात काली हल्दी की साबुत गांठों को भगवान जी के पास रख दें और मन में अपनी मनोकामना कहें। ऐसा करने से आपका काम बन जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो